लाइव टीवी

'सुशांत केस में हमारी जांच बंद नहीं हुई है, थोड़े समय के लिए रोकी है' मुंबई पुलिस प्रमुख का बयान  

Updated Oct 05, 2020 | 11:49 IST

Sushant Singh Rajput Death Case: मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। हमने जो जांच रिपोर्ट सौंपी उससे कोर्ट संतुष्ट था। हमारा केस सीबीआई को कभी ट्रांसफर नहीं हुआ।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
'सुशांत केस में हमारी जांच बंद नहीं हुई है, थोड़े समय के लिए रोकी है' मुंबई पुलिस प्रमुका का बयान।
मुख्य बातें
  • सुशांत केस में मुंबई पुलिस के प्रमुख महावीर सिंह ने दिया बड़ा बयान
  • सिंह ने कहा कि हमने अपनी जांच बंद नहीं की है बस थोड़े समय के लिए रोकी है
  • सुशांत सिंह मौत मामले में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को दी है

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के फॉरेंसिक विभाग की रिपोर्ट आने के बाद मुंबई पुलिस के कमिश्नर महावीर सिंह ने बड़ा बयान दिया है। टाइम्स नाउ से खास बातचीत में पुलिस प्रमुख ने कहा कि सुशांत केस में मुंबई पुलिस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ट्रांसफर नहीं हुई थी। कोर्ट ने बिहार पुलिस की शिकायत को केंद्रीय एजेंसी के पास जांच के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी जांच थोड़े समय के लिए रोकी है, हमारी जांच बंद नहीं हुई है। सिंह ने उम्मीद जताई कि सीबीआई की जांच का निष्कर्ष कुछ वैसा ही होगा जिस एंगल पर मुंबई पुलिस जांच कर रही थी।   

हमारी जांच बंद नहीं हुई: सिंह
पुलिस कमिश्नर ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। हमने जो जांच रिपोर्ट सौंपी उससे कोर्ट संतुष्ट था। हमारा केस सीबीआई को कभी ट्रांसफर नहीं हुआ। सीबीआई के पास जिस केस का ट्रांसफर हुआ वह बिहार पुलिस का था। जांच के दौरान हमने सीबीआई को पूरा सहयोग दिया है। हमने केंद्रीय जांच एजेंसी को सभी साक्ष्य और दस्तावेज सौंपे। हमें आशा है कि सीबीआई भी उसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी जिस एंगल पर हम जांच कर रहे थे। हमने अपनी जांच थोड़े समय के लिए रोक दी है लेकिन हमारी जांच अभी बंद नहीं हुई है। हमने फॉरेंसिक टीम के घटनास्थल तक आने तक उसे पूरी तरह सुरक्षित रखा था।' 

'हमारी जांच पेशेवर थी'
एम्स की रिपोर्ट पर सुशांत सिंह परिवार के वकील की ओर से सवाल उठाए जाने पर महावीर सिंह ने कहा कि वह किसी के आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे। सीबीआई की अंतिम रिपोर्ट आने तक वह कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे। पुलिस प्रमुख ने कहा कि उनकी जांच पेशेवर थी और कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने बहुत अच्छा काम किया। 

एम्स रिपोर्ट पर विकास सिंह ने उठाए सवाल
सुशांत सिंह मौत मामले में अब एक नया मोड़ आया है। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का एक ऑडियो टेप लीक हुआ है जिसमें वह मान रहे हैं कि सुशांत की हत्या हुई थी। यह ऑडियो टेप तब का है जब उन्होंने सुशांत की फोटो देखी थी लेकिन जब जांच हुई तो उन्होंने इसे आत्महत्या माना। ऐसे में लगातार हो रहे विरोधाभास की वजह केस और उलझता जा रहा है। एम्स की फॉरेंसिंक रिपोर्ट पर सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कपूर अस्पताल की संदिग्ध रिपोर्ट पर किसी नतीजे पर कैसे पहुंचा जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।