लाइव टीवी

Mumbai Police: विवेक फनसालकर बने मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर, आज संभालेंगे कार्यभार

Updated Jun 30, 2022 | 08:47 IST

Mumbai Police: विवेक फनसालकर को 2008 में ठाणे में सांप्रदायिक दंगों को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता है। अपने करियर के शुरुआती सालों में फनसालकर ने 1993 से 1995 तक पूर्व गवर्नर डॉ पीसी अलेक्जेंडर के एडीसी के रूप में काम किया था। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
विवेक फनसालकर बने मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर।
मुख्य बातें
  • मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बने विवेक फनसालकर
  • विवेक फनसालकर आज संभालेंगे कार्यभार
  • संजय पांडे का स्थान लेंगे विवेक फनसालकर

Mumbai Police: महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने बुधवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर को मुंबई का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया। साल 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक फनसालकर मुंबई पुलिस आयुक्त के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले पुलिस आवास और कल्याण निगम के महानिदेशक और एमडी के रूप में काम कर रहे थे। 

मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बने विवेक फनसालकर

विवेक फनसालकर वर्तमान पुलिस आयुक्त संजय पांडे का स्थान लेंगे, जो गुरुवार को रिटायर हो रहे हैं। फनसालकर ऐसे समय में पदभार संभालेंगे, जब राज्य राजनीतिक उथल-पुथल से गुजर रहा है। विवेक फनसालकर ने इससे पहले ठाणे के पुलिस आयुक्त और महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख समेत अलग-अलग प्रमुख पदों पर महाराष्ट्र पुलिस की सेवा की थी।

Mumbai Crime: मुंबई में फिर सामने आया सेक्सटॉर्शन का मामला, सीबीआई ऑफिसर बनकर बुजुर्ग से ऐंठ लिए 14 लाख रुपए

विवेक फनसालकर को 2008 में ठाणे में सांप्रदायिक दंगों को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता है। अपने करियर के शुरुआती सालों में फनसालकर ने 1993 से 1995 तक पूर्व गवर्नर डॉ पीसी अलेक्जेंडर के एडीसी के रूप में काम किया था। 

अकोला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में फनसालकर ने शुरू किया था करियर

अकोला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले फनसालकर ने एसीबी के अतिरिक्त निदेशक के रूप में भी काम किया है और करोड़ों रुपए के सिंचाई घोटाला मामले जैसे कई संवेदनशील मामलों को संभाला है। मुंबई में, फनसालकर ने संयुक्त पुलिस आयुक्त, यातायात के साथ-साथ संयुक्त पुलिस आयुक्त, प्रशासन के रूप में काम किया है और वो यातायात की स्थिति के बारे में अच्छी जानकारी रखने के लिए जाने जाते हैं।

Prophet Row: नूपुर शर्मा को दूसरी बार तलब करेगी मुंबई पुलिस, कल नहीं हुई थी पेश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।