लाइव टीवी

'हम इराक, ईरान अथवा तुर्की से नहीं हैं', राम मंदिर के लिए मुस्लिम समुदाय ने दिया चंदा

Updated Feb 08, 2021 | 12:38 IST

Ram Temple in Ayodhya : मुस्लिस समुदाय की शबाना बेगम ने कहा कि वह हिंसा का खात्मा और शांति की स्थापना चाहती हैं, इसलिए उन्होंने राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अयोध्या राम मंदिर के लिए मुस्लिम समुदाय ने दिया चंदा।

अयोध्या : भव्य एवं राम मंदिर के निर्माण में योगदान देने के लिए मुस्लिम समुदाय भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है। मंदिर निर्माण के लिए देश भर में लोग अनुदान दे रहे हैं। इसी क्रम में फैजाबाद का मुस्लिम समुदाय आगे आया है। इस समुदाय ने रविवार को राम भवन में अनुदान दिया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच अयोध्या के सदस्य हाजी सईद अहमद ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'भगवान राम सभी के हैं और राम मंदिर सभी का है। राम मंदिर के निर्माण के लिए बड़ी संख्या में हम सभी मुस्लिम योगदान देंगे।' उन्होंने जोर देकर कहा कि अयोध्या में बाबर और मुगलों ने जो किया वह ठीक नहीं था।

'हम भगवान राम की वंश परंपरा से आते हैं' 
उन्होंने कहा, 'भगवान राम हमारे हिंदुस्तान के हैं और हम भी इसी देश के हैं। हम भगवान राम की वंश परंपरा से आते हैं और हम सभी एक हैं। हम इराक, ईरान अथवा तुर्की से नहीं हैं। हिंदू हमारे भाई हैं। भगवान राम हमारे पूर्वज हैं। इसलिए हम उनका काफी आदर-सम्मान करते हैं। वह हमारे लिए एक तरह से पैगंबर की तरह हैं।'

राम भवन के अध्यक्ष ने कहा-यह सौहार्द की मिसाल
इस मौके पर राम भवन के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा, 'आज 'निधि समर्पण अभियान' के तहत फैजाबाद के मुस्लिम भाइयों ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 5,100 रुपए का दान दिया। इन्होंने कहा है कि वे आगे भी राम मंदिर के निर्माण में अपना सहयोग देंगे।' सिंह ने आगे कहा कि मुस्लिम समुदाय की यह पहल देश के सांप्रदायिक सौहार्द की एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए जिस तरह से सभी समुदायों के लोग सामने आए हैं, वह अपने आप में एक उदाहरण है।

27 फरवरी तक चलेगा चंदा अभियान
मुस्लिस समुदाय की शबाना बेगम ने कहा कि वह हिंसा का खात्मा और शांति की स्थापना चाहती हैं, इसलिए उन्होंने राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दिया है। सैयद मोहम्मद इश्तियाक महिला महाविद्यालय नवाबगंज, गोंडा के डॉ. एस. हाफिज ने कहा, 'इस मंगल कार्य के लिए अनुदान देकर मैं काफी खुश हूं। मैं सभी मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि वे राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आएं और सक्रिय रूप से अपनी भागीदारी दें।' बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट चंदा अभियान चला रहा है। यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।