लाइव टीवी

आंध्र प्रदेश में फैली रहस्यमय बीमारी, 292 बीमार, एक की मौत, सिर दर्द, उल्टी, चक्कर और मिर्गी जैसे लक्षण

Updated Dec 07, 2020 | 08:32 IST

आंध्र प्रदेश के एलुरू में फैल रही एक रहस्यमय बीमारी से एक व्यक्ति की जान चली गई और करीब 292 लोग बीमार पड़ गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आंध्र प्रदेश में रहस्यमय बीमारी
मुख्य बातें
  • आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के एलुरू में रहस्यमय बीमारी से सैकडों लोग बीमार हो गए हैं
  • उनमें सिर दर्द, उल्टी, चक्कर और मिर्गी जैसे लक्षणों की शिकायत मिल रहे हैं
  • इस रहस्यमय बीमारी से एक व्यक्ति की जान चली गई।

आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के एलुरू की महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 290 से अधिक लोगों को रहस्यमय तरीके से बीमार पड़ने के बाद अस्पताल ले जाना पड़ा। इस रहस्यमय बीमारी से रविवार को एक व्यक्ति की जान चली गई। जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनमें एलुरू के नॉर्थ स्ट्रीट, साउथ स्ट्रीट, अरुंधतिपेट और अशोक नगर इलाके के निवासी शामिल हैं। पश्चिम गोदावरी जिले के एलुरु सरकारी जनरल अस्पताल में स्थानीय लोगों को सिर दर्द, उल्टी, चक्कर और मिर्गी जैसे लक्षणों की शिकायत के बाद ले जाया गया। डॉक्टरों का कहना है कि मरीज अब स्थिर हैं। अच्छे इलाज के लिए कम से कम सात लोगों को विजयवाड़ा के एक अस्पताल में रेफर किया गया।

पश्चिम गोदावरी जिले में मेडिकल और हेल्थ अधिकारियों ने कहा कि 140 से अधिक रोगी इलाज के बाद अस्पतालों से घर जा चुके हैं, वहीं अन्य लोगों की हालत स्थिर है। अभी तक पता नहीं चल सका है कि बीमारी किस वजह से फैली है जिसमें लोग अचानक से चक्कर आने के बाद बेहोश हो रहे हैं। विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिन्हें चक्कर आने और दौरे पड़ने के लक्षणों के बाद रविवार सुबह भर्ती कराया गया था।

अधिकतर लोग कुछ ही मिनट में सही हो गए लेकिन कम से कम सात लोगों को रविवार को बेहतर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रोगियों के इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम एलुरू पहुंच गई हैं और घर-घर जाकर पता लगाया जा रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त कटमानेनी भास्कर भी हालात का जायजा लेने के लिए एलुरू पहुंचे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।