लाइव टीवी

एन बीरेन सिंह दूसरी बार बनेंगे मणिपुर के मुख्‍यमंत्री, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बधाई

Updated Mar 20, 2022 | 18:26 IST

मणिुपर में एन बीरेन सिंह को बीजेपी विधायकों ने एक बार फिर से अपना नेता चुन लिया है, जिसके बाद उनके राज्‍य के फिर से सीएम बनने का मार्ग प्रशस्‍त हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
एन बीरेन सिंह दूसरी बार बनेंगे मणिपुर के मुख्‍यमंत्री, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी बधाई

इंफाल : मण‍िपुर में हाल ही में संपन्‍न विधानसभा चुनाव में जनता ने एक बार फिर बीजेपी के पक्ष में फैसला दिया, जिसके बाद से राज्‍य में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस सिलसिले में मण‍िपुर के कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री एन. बीरेन सिंह का दिल्‍ली दौरा भी हुआ था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित दिल्‍ली में पार्टी और संगठन से जुड़े कई दिग्‍गज नेताओं से उनकी मुलाकात भी हुई। बीजेपी संसदीय दल ने पहले ही मण‍िपुर के अगले सीएम के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी थी, जिसके बाद आज (रविवार, 20 मार्च) को उन्‍हें फिर से विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थीं, जो यहां बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर भेजी गई थीं। उन्‍होंने रविवार को घोषणा की कि एन बीरेन सिंह दूसरे कार्यकाल के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बीजेपी विधायक दल ने उन्‍हें सर्वसम्मति से अपना नेता चुन लिया है। इसके साथ ही मणिपुर में बीते 10 दिनों से जारी अनिश्चितता का अंत हो गया है। 10 मार्च को नतीजों की घोषणा के बाद से बीजेपी ने औपचारिक तौर ऐलान नहीं किया था कि एन बीरेन सिंह मण‍िपुर के अगले सीएम बने रहेंगे या पार्टी उनकी जगह किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है?

गोवा में प्रमोद सावंत और मणिपुर में एन बीरेन सिंह को एक बार फिर मौका, होली के बाद शपथ ग्रहण

दिल्‍ली में केंद्रीय नेताओं से हुई थी मुलाकात

इस बीच बीरेन सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक टी बिस्वजीत सिंह केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के लिए दो बार दिल्ली पहुंचे थे, जिसे प्रतिद्वंद्वी खेमों द्वारा लामबंदी की कवायद के तौर देखा गया था। हालांकि बीजेपी ने मणिपुर में पार्टी के बीच मतभेद की खबरों का खंडन किया था। मणिपुर में सरकार गठन की कवायद के तहत शनिवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर भी एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और एन बीरेन सिंह भी मौजूद थे। बीजेपी संसदीय दल ने पहले ही मणिपुर के अगले सीएम के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी थी।

गोवा-मणिपुर में चला BJP का जादू, भगवा पार्टी पर लोगों ने फिर जताया भरोसा

मणिपुर की राजधानी इंफाल में रविवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू राज्य को सह-पर्यवेक्षक बनाया गया था, जो पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए रविवार को यहां पहुंचे। मणिपुर की 60 सदस्‍यीय विधानसभा में बीजेपी को इस चुनाव में 32 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।