लाइव टीवी

National Herald case:राहुल गांधी से कल करेगी ED पूछताछ, प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की पूरी तैयारी

अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 16, 2022 | 16:30 IST

Rahul Gandhi ED Inquiry: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से शुक्रवार चौथे दिन के पूछताछ होनी है ऐसे में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पहले से तैयारी कर रखी है।

Loading ...
राहुल गांधी से ED पूछताछ, प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की पूरी तैयारी

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमने पूरी तैयारी कर रखी है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड आर्डर सागर प्रीत हुड्डा का कहना है कि हमने कांग्रेस के पदाधिकारियों से संपर्क किया है। पुलिस के मुताबिक  उस एरिया में तो वहां पर कोई परमिशन नही दी जा सकती है क्योंकि धारा 144  लगी हुई है। सुप्रीम कोर्ट की भी गाइडलाइंस है कि अगर लुटियन ज़ोन में कोई रैली करनी है तो जंतर मंतर पर की जा सकती है।

दरअसल पुलिस के मुताबिक लुटियन ज़ोन में कई ऐसे इलाके है जैसे राजपथ, जनपथ  जहां हाई सिक्योरिटी एरिया है जहाँ पूरी तरह मनाही है। लिहाजा ऐसे इलाके मे गैदरिंग की इजाजत नही है। पुलिस का कहना है कि हमारा प्रयास जारी है कि अगर कोई गैदरिंग होनी है या डिमांस्ट्रेशन होना है तो जंतर मंतर पर पार्टी कर सकती है।

'एक अनलॉफुल असेम्बली बन गई थी'

इतना ही नही पुलिस का कहना है कि पिछले दिनों हुए प्रदर्शन में हमे एक दो शिकायतें मिली है कांग्रेस की तरफ से तुगलक रोड थाने में जिसे हम देख रहे हैं। लेकिन जो शिकायतें है वो AICC के ऑफिस के बाहर जहां पर एक बहुत बड़ी गैदरिंग जुट गई थी, कांग्रेस के ऑफिस से बाहर निकले थे लोग। और एक अनलॉफुल असेम्बली बन गई थी। पुलिस डिटेन कर रही थी कुछ लोगों को तो उस दौरान धक्का मुक्की हुई है।

'जो शिकायत दी है उसकी जांच की जाएगी'

उसमें से एक दो लोग भाग कर गेट की तरफ दौड़े हैं, और पुलिस ने एक दो लोगो को एंट्री पॉइंट से पकड़ा है। उस सिलसिले में वहां पर जो गैदरिंग थी उन लोगों ने बैरिकेड तोड़े है। और पुलिस के साथ भी मार पिटाई की है। इस मामले में पुलिस ने एक केस रजिस्टर किया है। जिसकी जांच की जा रही है। जो शिकायत दी है उसकी जांच की जाएगी।

'इस तरह के प्रदर्शन से लोगों के लिए परेशानी होती है'

पुलिस के मुताबिक पुलिस अधिकारी के साथ मार पीट की और जो बैरीकेड को नुकसान पहुँचाया है पब्लिक प्रॉपर्टी को उन धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक कल के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी कांग्रेस अधिकारियों से अपील है कि क्योंकि वहां धारा 144 लगी हुई है और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक वहां बड़ी गैदरिंग नही की सकती है, तो मेरी अपील है कि इस तरह की  गैदरिंग करनी है तो जंतर मंतर पर कर सकते है। क्योंकि वहाँ इस तरह के प्रदर्शन से लोगों के लिए परेशानी होती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।