लाइव टीवी

कन्हैया लाल की हत्या के तार हैदराबाद से जुड़े, NIA ने एक शख्स को हिरासत में लिया

Updated Jul 06, 2022 | 11:56 IST

Kanhaiyalal Murder Case : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने  उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हुई हत्या में बिहार के रहने वाले एक शख्स को हैदराबाद से हिरासत में लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
एनएआई का हैदराबाद में एक्शन
मुख्य बातें
  • सूत्रों के अनुसार एनआईए को आरोपियों के फोन के कॉल डाटा से जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर कार्रवाई की गई है।
  • मोहम्मद रियाज ने तालिबानी तरीके से लोगों की हत्या करने के लिए कानपुर से 6 छुरे मंगवाए थे। 
  • उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की जिस दिन हत्या हुई, उस दिन दो और लोगों की हत्या करने की तैयारी थी।

Kanhaiyalal Murder Case : कन्हैया लाल मर्डर केस के तार हैदराबाद से जुड़ते नजर आ रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने  उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हुई हत्या में बिहार के रहने वाले एक शख्स को हैदराबाद से हिरासत में लिया है। एजेंसी ने संतोष नगर इलाके से संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इसके पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एफआईआर में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। रिपोर्ट के मुातबिक उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की जिस दिन हत्या हुई उस दिन दो और लोगों की हत्या होनी थी। आरोपियों ने इसका प्लान बनाया था लेकिन दो लोगों की रेकी नहीं हो पाने पर इनकी हत्या नहीं हो सकी। इसके अलावा मोहम्मद रियाज ने तालिबानी तरीके से लोगों की हत्या करने के लिए कानपुर से 6 छुरे मंगवाए थे। 

फोन नंबर से हुई पहचान

सूत्रों के अनुसार एनआईए को आरोपियों के फोन के कॉल डाटा से जो जानकारी मिली है, उसी के आधार पर हैदराबाद में शख्स को हिरासत में लिया गया है। इस समय शख्स से एजेंसी आरोपियों के लिंक के बारे में पूछताछ कर रही है। एनआईए की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। एनआईए ने एक अन्य आरोपी मोहसिन को भी गिरफ्तार किया है। मोहसिन के घर से हथियार मिलने की बात भी सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि मामले में दो और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। 

उदयपुर में 4 लोगों की हत्या का था इरादा

रिपोर्ट के मुातबिक उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की जिस दिन हत्या हुई, उस दिन दो और लोगों की हत्या करने की तैयारी थी। आरोपियों ने इसका प्लान बनाया था लेकिन दो लोगों की रेकी नहीं हो पाई और आतंकियों ने इरादा बदल दिया। दो अन्य लोगों की हत्या करने की जिम्मेदारी चार लोगों को सौंपी गई थी। पुलिस ने इन चार लोगों पर भी शिकंजा कसा है। आरोपियों का मकसद हत्या के वीडियो से लोगों में दहशत पैदा करना था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।