लाइव टीवी

Nationalist Congress Party: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों की नहीं कर पाई रक्षा

Updated Jun 05, 2022 | 15:17 IST

Nationalist Congress Party: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को व्यक्तिगत रूप से सभी कश्मीरी नागरिकों के जीवन की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे।
मुख्य बातें
  • NCP का केंद्र की मोदी सरकार पर हमला
  • हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों की रक्षा नहीं कर पाई मोदी सरकार- NCP
  • महाराष्ट्र ने ही विस्थापित कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा दी- NCP

Nationalist Congress Party: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के जीवन की रक्षा करने में विफल रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने एक बयान में कहा कि बीजेपी नेताओं ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को अपने राजनीतिक हित साधने के लिए प्रचारित किया। तपासे ने कहा कि महाराष्ट्र ही एकमात्र राज्य है जिसने विस्थापित कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा दी जबकि बीजेपी ने केवल उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया।

मोदी सरकार पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का हमला

Target Killing In Kashmir: बिंद्रू से शुरू हुआ टारगेट किलिंग का दौर,अक्टूबर से 37 लोगों की हत्याएं, मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती

तपासे ने कहा कि हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के जीवन की रक्षा करने में मोदी सरकार बुरी तरह विफल रही है। देश के गृह मंत्री के तौर पर देश के नागरिकों की जान बचाना अमित शाह का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद का फिर से पनपना और लक्षित हत्याओं से खुफिया विभाग की विफलता का पता चलता है।

कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं की रक्षा करने में फेल रही मोदी सरकार- NCP 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को व्यक्तिगत रूप से सभी कश्मीरी नागरिकों के जीवन की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। तपासे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी का वादा किया था, लेकिन ये भी एक और जुमला निकला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने कश्मीरी पंडितों को उनके मूल क्षेत्र में बसाने के लिए कोई ठोस काम नहीं किया।

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों पर एलजी मनोज सिन्हा का बड़ा फैसला, जिला मुख्यालय भेजने का फैसला

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकियों ने बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली 36 साल की हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट्ट समेत दो नागरिकों और पिछले महीने कश्मीर में तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।