लाइव टीवी

Navjot Singh Sidhu: पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगा अलग खाना, डॉक्टरों की सलाह पर बना स्पेशल डाइट चार्ट

Updated May 25, 2022 | 08:52 IST

Navjot Singh Sidhu: रोड रेज मामले में जेल में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अब अलग खाना मिलेगा। दरअसल मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर्स के बोर्ड ने हाई फाइबर, कम कार्बोहाइड्रेट और लो फैट डाइट की सलाह दी है।

Loading ...
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू।
मुख्य बातें
  • मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सिद्धू का डाइट चार्ट पेश
  • हाई फाइबर, कम कार्बोहाइड्रेट और लो फैट डाइट की सलाह
  • पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं सिद्धू

Navjot Singh Sidhu: पटियाला की एक कोर्ट ने मंगलवार को जेल अधिकारियों को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को डॉक्टरों की ओर से रिकमंड डाइट देने का निर्देश दिया। नवजोत सिंह सिद्धू 1988 के रोड रेज मौत मामले में सजा के बाद पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। इससे पहले सोमवार को भारी सुरक्षा के बीच  डॉक्टर्स के बोर्ड ने गर्वेमेंट राजिंद्र अस्पताल में सिद्धू का मेडिकल टेस्ट कराया और फिर मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर डाइट चार्ट पेश किया था। 

डॉक्टर्स के बोर्ड ने हाई फाइबर, कम कार्बोहाइड्रेट और लो फैट डाइट की सलाह दी है। डाइट चार्ट में नाश्ता, मिड-मॉर्निंग, लंच, शाम की चाय, डिनर और बेड-टाइम डाइट कार्यक्रम शामिल था। सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा ने कहा कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित मल्हान के अदालत के आदेश में कहा गया है कि चूंकि डॉक्टर्स के बोर्ड की टीम द्वारा मेडिकल राय दी गई है, पटियाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक पंजाब जेल नियमावली के तहत दवाएं/खून को पतला करने वाली डाइट उपलब्ध कराने के लिए डॉक्टरों के बोर्ड की रिपोर्ट पर विचार करना है।

एम्बोलिज्म और लीवर की बीमारी से पीड़ित हैं नवजोत सिंह सिद्धू

पटियाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक मंजीत सिंह तिवाना ने कहा कि मुझे अभी अदालत के आदेशों का पालन करना है। घर से खाने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन डाइट आदेश के अनुसार होगी। 58 साल के सिद्धू एम्बोलिज्म और लीवर की बीमारी से पीड़ित हैं। साल 2015 में उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एक्यूट डीप वेन थ्रम्बोसिस का इलाज भी कराया था। डीवीटी नस में खून के थक्के जमने के कारण होता है, जो रक्त प्रवाह में बाधा डालते हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल में 24 घंटे में कुछ नहीं खाया, ये है कारण, वकील की अदालत से है ये मांग

पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को 20 मई को एक स्थानीय अदालत के सामने समर्पण करने के बाद पटियाला सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। 1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इस घटना में गुरनाम सिंह नामक 65 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।