लाइव टीवी

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों से मुठभेड़,एक पुलिस कांस्टेबल घायल

Updated May 03, 2022 | 15:23 IST

Naxal Attack In Gadchiroli: नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में मंगलवार को नक्सलियों के साथ सी-60 कमांडो के एक दल के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें एक पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
फाइल फोटो: नक्सली हमला
मुख्य बातें
  • मुठभेड़ भामरागढ़ में डोडराज जंगल के पास हुई है।
  • गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 कमांडो का एक दल इलाके में गश्त लगा रहा था।
  • उस वक्त घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में मंगलवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया।   एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि मुठभेड़ राज्य की राजधानी मुंबई से 900 किलोमीटर दूर भामरागढ़ में डोडराज जंगल के पास उस समय हुई, जब गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 कमांडो का एक दल इलाके में गश्त लगा रहा था। दल के करीब आते ही गश्त के दौरान घात लगाकर बैठे नक्सिलयों ने गोलियां चलाने शुरू कर दी। और उसके बाद कमांडो ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी ।

जंगल में भागे नक्सली

अधिकारी ने बताया कि जंगल में मौजूद उग्रवादियों द्वारा गश्ती दल पर गोलियां चलाने के बाद जब कमांडो ने जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली पीछे लगे। और थोड़ी देर बाद नक्सली जंगल में भाग गए। हालांकि इस गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज जारी है। 

नक्सलियों की तलाश जारी

इस हमले के बाद जंगल में भागे नक्सलियों की भामरागढ़ जंगल में तलाश अभियान जारी है। नक्सली घने जंगल की ओर भाग गए हैं। गढ़चिरौली ऐसा इलाका है जहां पर नक्सली काफी संख्या में पाए जाते हैं। और उनके लिए महाराष्ट्र से लेकर छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा में घुसना आसान होता है।  पिछले साल नवंबर में गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो के साथ भीषण मुठभेड़ में नक्सलियों के कमांडर मिलिंद तेलतुंबडे समेत 26 नक्सली मारे गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।