लाइव टीवी

Jharkhand: गिरिडीह में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी सहित कुछ ट्रेनें प्रभावित, बदले रूट

Updated Jan 27, 2022 | 08:03 IST

झारखंड में नक्सलियों ने उत्पात मचाया है और गिरिडीह के पास रेलवे ट्रैक को बम से उड़ा दिया है, इस वजह से इस रूट की कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं और उनके मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।

Loading ...
गिरिडीह में नक्सलियो ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेल ट्रैक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नक्सलियों ने नई दिल्ली से गया-धनबाद होकर हावड़ा जाने वाले रेलखंड को निशाना बनाया है इस रेलखंड में झारखंड के गिरिडीह जिले में चिचाकी और चौधरीबांध के बीच में ट्रैक पर विस्फोट किया है, विस्फोट के बाद  पटरी क्षतिग्रस्त हुई है जिसके चलते इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।

खबर मिलने के तुरंत बाद इस रूट से गुजरने वाली हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है जबकि कुछ ट्रेनों को रूट बदलकर परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है वहीं, कई ट्रेनों के आवागमन को नियंत्रित किया गया है हादसे में रेलवे ट्रैक को कोई खास नुक्सान नहीं पहुंचा है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज के कई ट्रेनों का परिचालन इस रुट से रोक दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे और स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे हैं और आरपीएफ ने इस घटना की पुष्टि की है, आरपीएफ ने बताया है कि झारखंड में गिरिडीह के नजदीक बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर रेलवे ट्रैक उड़ा दिया।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के मुताबिक इस सूचना के मिलने के बाद सुरक्षा कारणों से हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग के गोमो-गया (GC) रेल खंड पर आने और जाने वाली लाइन पर फिलहाल परिचालन रोक दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।