लाइव टीवी

रेल यात्रियो के लिए राहत की खबर, कोरोना काल में बंद 500 पैसेंजर और 100 एक्सप्रेस ट्रेनें फिर दौड़ेंगी पटरी पर

कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Jul 29, 2022 | 18:50 IST

रेल सफर करने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ी राहत दी है। रेल मंत्री ने कोरोना के दौरान बंद ट्रेनों को फिर चलने का आदेश जारी किया है। इसमें 500 पैसेंजर और 100 एक्सप्रेस ट्रेनें हैं जो फिर से पटरी पर दौड़ेंगी।

Loading ...
रेल यात्रियों को राहत

दिल्ली: रेल मंत्री ने कोविड काल से पहले चलने वाली सभी यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू करने का आदेश दिया हैं। इन सभी बंद पड़ी ट्रेनों को एक हफ्ते के भीतर शुरू करने का आदेश सभी सम्बंधित जोन को दे दिया गया है इस आदेश के बाद करीब 500 बंद पैसेंजर ट्रेनें चलने लगेगी। जिन्हें अभी तक शुरू नहीं किया गया था।

कोविड के पहले देशभर के अलग-अलग जोन में करीब 2800 ट्रेनें चला करती थी। जब कोविड के बाद जरूरत और मांग के मुताबिक फेज वाइज ट्रेनों की शुरुआत की गई। मौजूदा समय में 2300 ट्रेनें चल रही है। इस लॉट में करीब 100 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें भी पटरी पर लौट आएगी। अभी चल रही हैं 1770 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें की संख्या हफ्ते भर के बाद 1900 से ज्यादा हो जाएंगी। 

गौरतलब है कि कोविड के दौरान कई ट्रेनें बंद की गई थी साथ में यात्रियों के भीड़ को कम करने के लिए साधारण पैसेंजर ट्रेनों में भी मेल एक्सप्रेस का किराया वसूला जा रहा था। नए आदेश में यात्रियों से पुराने पैसेंजर साधारण कैटेगरी का ही किराया लेने का आदेश हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।