लाइव टीवी

उत्तर भारत में अभी और बढ़ेगी ठंड, 3 से 5 डिग्री गिरेगा तापमान: मौसम विभाग

Updated Dec 14, 2020 | 22:48 IST | भाषा

मौसम विभाग ने कहा, 'अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्से में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
तस्वीर जम्मू की है

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि अगले दो-तीन दिनों में उत्तर भारत में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम राजस्थान में भी ठंड की स्थिति बनी रहेगी। तापमान गिरने से उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से में कोहरे का असर दिखने लगा है।

मौसम विभाग ने कहा, 'अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्से में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।' मौसम विभाग ने पिछले महीने दिसंबर-फरवरी के लिए सर्दी का पूर्वानुमान जारी कर कहा था कि रात का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा। अगले दो-तीन दिनों में मध्यवर्ती और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में बहुत बदलाव नहीं होगा। इसके बाद तापमान में दो-चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।

मौसम विभाग ने कहा कि 16 से 18 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है ।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।