लाइव टीवी

नितिन गडकरी ने क्यों कहा- पैसे की कमी नहीं है, मानसिकता नेगेटिव है, निर्णय के लिए हिम्मत चाहिए

Updated Jan 20, 2020 | 09:19 IST

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पैसे की कोई कमी नहीं है। सरकार में काम करने वाली मानसिकता नेगेटिव एटीट्यूड है। निर्णय के लिए हिम्मत चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कई बार अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने कहा है कि पैसे की कोई कमी नहीं है, जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो नेगेटिव एटीट्यूड है। निर्णय के लिए हिम्मत चाहिए। 

गडकरी ने रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के हीरक जयंती समारोह के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा, 'पिछले पांच साल के दौरान मैंने 17 लाख करोड़ रुपए के अनुबंध दिए हैं। इस साल मेरी योजना बुनियादी ढांचा विकास पर पांच लाख करोड़ रुपए खर्च करने की है। 

उन्होंने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि पैसे की कोई कमी नहीं है, जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो नेगेटिव एटीट्यूड है, निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है। इसलिए मैं परसों हमारे एक हाईएस्ट फोरम में था तो वो कह रहे थे हम ये शुरू करेंगे, वो शुरू करेंगे तो मैंने उनको कहा आप क्यों शुरू करेंगे? आपकी अगर शुरू करने की ताकत होती तो आप IAS ऑफिसर बनकर यहां नौकरी क्यों करते?' 

रविवार को गडकरी ने नागपुर में छत्रपति नगर के एक मैदान में क्रिकेट खेला। उन्होंने 'खासदार क्रीड़ा महोत्सव' के तहत खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिखाने के लिए शहर के कई अन्य मैदानों का दौरा किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'नागपुर में खासदार ( सांसद ) क्रीड़ा महोत्सव के अंतर्गत शहर के विभिन्न मैदानों पर जा कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। छत्रपति नगर मैदान में युवाओं के साथ खुद को भी खेलने से रोक नहीं पाया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।