लाइव टीवी

Telangana:'ओमिक्रॉन' के खतरे को देखते हुए तेलंगाना में No रैलियां एंड जनसभा, सरकार ने लगाया प्रतिबंध

Updated Dec 26, 2021 | 06:36 IST

तेलंगाना सरकार ने दो जनवरी तक रैलियों और जनसभाओं पर शनिवार को रोक लगा दी। सरकार ने कोरोना वायरस के नए वैरियंट ‘ओमीक्रॉन’ के मद्देनजर महामारी के प्रसार को रोकने के लिए यह कदम उठाया है ।

Loading ...
तेलंगाना में No रैलियां एंड जनसभा, सरकार ने लगाया प्रतिबंध
मुख्य बातें
  • दो जनवरी 2022 तक पूरे राज्य में रैलियां और जनसभाएं प्रतिबंधित रहेंगी
  • लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाते हैं तो उनपर जुर्माना लगाने के निर्देश
  • राज्य ने नए साल के जश्न पर प्रतिबंध नहीं लगाया है

तेलंगाना सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron in Telangana) के प्रसार को देखते हुए राज्य में 2 जनवरी तक रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगा दी है राज्य सरकार ने एक सरकारी आदेश जारी किया है, जिसमें सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझावों और उच्च न्यायालय ने हाल के निर्देशों के मद्देनजर एक सरकारी आदेश (GO) जारी किया।

आदेश में कहा गया है कि दो जनवरी 2022 तक पूरे राज्य में रैलियां और जनसभाएं प्रतिबंधित रहेंगी। अन्य कार्यक्रमों की इजाजत दी जा सकती है बशर्ते कार्यक्रम स्थल में एक-दूसरे से दूरी बनाई जाए, बिना मास्क के लोगों का प्रवेश न हो और स्थल के प्रवेश द्वार पर थर्मल जांच हो।

मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने के आदेश का सख्ती से पालन 

आदेश में कहा गया है कि यदि लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाते हैं तो उनपर जुर्माना लगाने के निर्देश का कड़ाई से पालन हो उसमें कहा गया है कि निर्देश तत्काल प्रभाव से सख्ती से लागू किए जाएं। शासनादेश ने यह भी स्पष्ट किया कि अप्रैल में जारी सार्वजनिक स्थानों पर लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने के आदेश का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

नए साल के जश्न पर प्रतिबंध नहीं लगाया है

हालांकि राज्य ने नए साल के जश्न पर प्रतिबंध नहीं लगाया है मगर लोगों की मंडली से जुड़े अन्य कार्यक्रमों को तीन शर्तो के अधीन अनुमति दी जाएगी। आयोजकों को कार्यक्रम स्थल पर शारीरिक दूरी सुनिश्चित करनी होगी, बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को अनुमति नहीं देनी होगी और प्रवेश स्थल पर आईआर थर्मामीटर/थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करनी चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।