लाइव टीवी

Punjab :पंजाब के VIP कल्चर पर भगवंत मान की बड़ी चोट, कई पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस

Updated Mar 12, 2022 | 20:54 IST

Bhagwant Mann on Punjab VIP culture:पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 122 पूर्व विधायकों की सुरक्षा वापस लेकर वीआईपी संस्कृति के खिलाफ स्पष्ट संदेश देने की पहल की है।

Loading ...
पंजाब के VIP कल्चर पर भगवंत मान की बड़ी चोट
मुख्य बातें
  • पूर्व मंत्रियों में कांग्रेस के मनप्रीत सिंह बादल और परगट सिंह शामिल
  • नवजोत सिद्धू की पत्नी सहित 122 पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस
  • पंजाब पुलिस की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं

Punjab VIP Security: आम आदमी पार्टी के मनोनीत सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नेतृत्व में पार्टी की सरकार बनने से पहले पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य के सभी पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों की सुरक्षा वापस लेने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वीआईपी संस्कृति के खिलाफ एक स्पष्ट संदेश देते हुए शनिवार को शपथ ग्रहण से पहले राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की पत्नी सहित 122 पूर्व विधायकों, मंत्री और वीआईपी की सुरक्षा वापस ले ली।

पूर्व मंत्रियों में कांग्रेस के मनप्रीत सिंह बादल और परगट सिंह शामिल हैं, जो चुनाव हार गए हैं। हालांकि, सूची में पूर्व मुख्यमंत्रियों- कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल और राज्य कांग्रेस प्रमुख सिद्धू के नाम नहीं हैं मगर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर, जो पूर्व विधायक हैं, उन लोगों में शामिल हैं, जिनकी सुरक्षा हटा ली गई है।

इस बावत पंजाब पुलिस की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं पंजाब की पूर्व चन्नी सरकार में मंत्री रहे लगभग सभी विधायकों की सुरक्षा वापस लेने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मान ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

गौर हो कि पंजाब के नामित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मान ने कहा कि उन्होंने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा,जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है।उन्होंने कहा, 'हमने सरकार बनाने की दावेदारी पेश की और राज्यपाल साहब ने उसे मंजूर कर लिया।'

शपथ ग्रहण समारोह भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में 

मान को मोहाली में विधायक दल का नेता चुना गया, उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट पर नवाशहर जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होगा।

पंजाब चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद AAP ने इंग्लैंड के क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर का ये ट्वीट पोस्ट किया

मान ने बताया, 'हमने पंजाब के लोगों को आमंत्रित (शपथ ग्रहण समारोह के लिए) किया है। उस दिन हर पंजाबी शपथ लेगा...हम पंजाब की प्रगति के लिए सबकुछ कुर्बान कर देने का संकल्प लेंगे।' उन्होंने कहा,'हम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे।'

पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP का परचम

मान और केजरीवाल रविवार को स्वर्ण मंदिर, दुर्गानिया मंदिर और श्री राम तीर्थ मदिंर में प्रार्थना करेंगे। दोनों नेता अमृतसर में आयोजित रोड शो में भी हिस्सा लेंगे जो आप को चुनाव में भारी जीत देने पर जनता को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए आयोजित किया गया है।उल्लेखनीय है कि आप ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा चुनाव में 92 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।