लाइव टीवी

North India cold: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, कोहरे से फ्लाइट्स और ट्रेनों पर असर

Updated Dec 21, 2019 | 09:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

North India Weather:जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी के साथ उत्तर भारत में ठ‍ंड का कहर जारी है। घने कोहरे से कम हुई दृश्यता के चलते कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और रेल सेवाएं बाधित हो गईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली-एनसीआर में कोहरा
मुख्य बातें
  • उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। शनिवार को दिल्ली में घना कोहरा रहा।
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण 46 उड़ानों को आधी रात तक डायवर्ट किया गया।
  • कोहरे का ट्रेनों पर भी असर पड़ा। शुक्रवार को 100 से अधिक रेलगाड़ियां लगभग दो घंटे की देरी से चलीं।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी के साथ उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। घने कोहरे की वजह से उड़ानों और रेल यातायात पर असर पड़ रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट ऑफिशियल की तरफ से बताया गया, 'दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण आधी रात तक 46 उड़ानों को डायवर्ट किया गया।' वहीं उत्तर भारत में 17 ट्रेनें परिचालन कारणों से देरी से चल रही हैं। 

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया, 'उत्तर राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। हरियाणा, दिल्ली, यूपी, झारखंड, पंजाब, बिहार, असम और मेघालय में अलग-अलग पॉकेट्स में घना कोहरा है।' 

इससे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह छाए कोहरे की वजह से दृश्यता शून्य हो गई जिससे 760 उड़ानें विलंबित हुई और परिणामस्वरूप 19 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। पांच विमानों की दिशा परिवर्तित कर दी गई। रेल अधिकारियों ने बताया कि 100 से अधिक रेलगाड़ियां लगभग दो घंटे की देरी से चल रही हैं।

दिल्ली में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोगों ने एम्स के पास रैन बसेरों में शरण ली। 

वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एम्स के पास लोगों को कंबल वितरित किए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।