लाइव टीवी

UP में 23 मार्च को कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं, CM योगी ने बताईं अहम बातें

Updated Mar 23, 2020 | 23:29 IST

लोगों के घरों में रहने और प्रशासन की ओर से लॉकडाउन लागू कराने का असर यूपी में दिखने लगा है। सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में मंगलवार को कोरोना का कोई नया मामला सामना नहीं आया।

Loading ...
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में 23 मार्च को नहीं मिला कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला
  • दिख रहा लॉकडाउन का असर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी स्थिति की जानकारी
  • कोरोना से लड़ाई को लेकर मुख्यमंत्री की अपील- घरों में रहें लोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोमवार को घातक कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। देश में तेजी से बढ़े कोरोना वायरस के संक्रमण और संभावित खतरनाक परिस्थिति को देखते हुए यूपी में लॉकडाउन और परिवहन सेवा को बंद करने के कदम उठाए गए थे। पीएम मोदी की अपील पर बीते रविवार जनता कर्फ्यू लगाया गया जिसके बाद देश के 75 जिलों में सोमवार से लॉकडाउन का फैसला लिया गया जिसमें यूपी के 16 जिले शामिल हैं।

अब केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उठाए गए इन कदमों का असर होता हुआ भी दिख रहा है। सीएम योगी ने इसी बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं मिला।

उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनोवायरस के कुल 31 मामले सामने आए हैं। आज कोई नया मामला प्रकाश में नहीं आया। हमने 31 मार्च तक सभी बस सेवाओं को निलंबित कर दिया है। मैं जनहित में घर के अंदर रहने के लिए स्थिति और लोगों से अपील करने पर कड़ी नज़र रख रहा हूं।' वीडियो में देखें कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी क्या बोले। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक आए 31 मामलों में से 11 ठीक हो चुके हैं और बाकियों की हालत स्थिर है।

हर गतिविधि पर है नजर: मुख्यमंत्री ने कहा, ‘एक-एक गतिविधि पर मैं खुद नजर रख रहा हूं। समीक्षा कर रहा हूं। जनता से अपील है कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर पूरी सावधानी रखें। राज्य में यह नियंत्रण में है। हमारे पास पर्याप्त संख्या में जांच केन्द्र हैं। अभी पूरे राज्य के अलग वार्डों में दो हजार बिस्तर हैं। अगले दो-तीन दिन में इस संख्या को बढ़ाकर 10 हजार बिस्तर करने का लक्ष्य है।’

सीएम योगी ने बताया, 'जिन 16 जिलों को लॉकडाउन किया गया है, वहां कोरोना वायरस से जुड़े लोग थे, या संदिग्ध पाए गए, या बाहर से आए लोगों की संख्या ज्यादा थी। इन जिलों में सफाई और संक्रमण मुक्ति का काम युद्धस्तर पर हो रहा है।'

जनता से फिर की अपील: मुख्यमंत्री ने लोगों की भूमिका को जानलेवा वायरस को रोकने की दिशा में अहम बताया और कहा कि लॉकडाउन के समय कृपया कोई भी घर से बाहर न निकले और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करें।

उन्होंने कहा, 'वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश को भी पूर्ण रूप से सहभागी बनना है। इसलिए 16 जिलों के पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। मेरी प्रदेश वासियों से अपील है कि वे 23 करोड़ जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें।' गौरतलब है कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए जरूरी कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ सहित 16 जिलों में तीन दिन का 'लॉकडाउन' घोषित किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।