लाइव टीवी

आज की गुड न्यूज: 18 साल से ऊपर के लोग भी लगवा सकेंगे बूस्टर डोज, बिना डेबिट कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे कैश

Updated Apr 08, 2022 | 21:20 IST

पूरे दिन काम की चिंता के बाद हर कोई रात को अच्छी नींद के लिए अच्छी खबरों से रूबरू होना चाहता है। ऐसे में टाइम्स नाउ नवभारत इस बुलेटिन में आपके लिए आज की अच्छी खबरें लेकर आया है, जिसे पढ़ने के बाद आप अच्छा महसूस करेंगे।

Loading ...
देखें आज की अच्छे मूड वाली खबरें

Aaj Ki good news: केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 3 करोड़ पक्के मकान का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। इस योजना के तहत करोड़ों गरीब परिवार के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। वहीं दिल्ली सरकार ने ई-साइकिल खरीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। टाइम्स नाउ नवभारत इस बुलेटिन में आपके लिए आज की अच्छी और ताजा खबरें लेकर आया, जिसे सुन मन ही मन मुस्कुराने के लिए आप मजबूर हो जाएंगे। ऐसे में इस लेख के माध्यम से आइए एक नजर डालते हैं आज की अच्छी खबरों पर। 

पूरा हुआ 3 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण कार्य

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक 2.52 करोड़ पक्के मकान का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। तथा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 58 लाख पक्के मकान का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि देश के हर गरीब को पक्का मकान देने के संकल्प में हमने अहम पड़ाव तय कर लिया है। जन-जन की भागीदारी से ही 3 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण कार्य पूरा हो पाया है। ये घर महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है। बता दें इस योजना के तहत करोड़ो गरीब परिवारों के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। तथा तमाम परिवारों का पक्के घर का सपना पूरा हो सकेगा।

Hindi Samachar 8 अप्रैल: 18+ के लिए बूस्टर डोज 10 अप्रैल से, RBI ने वृद्धि दर का घटाया अनुमान, पढें पूरी खबर

अब बिना डेबिट कार्ड के एटीएम से निकाल सकेंगे कैश

भारत सरकार एक तरफ जहां डिजिटल भुगतान पर जोर दे रही है, वहीं अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कार्डलेस नकद निकासी की सुविधा से लोगों को चकित कर दिया है। अब हर बैंक के एटीएम पर कार्डलेस कैश की सुविधा उपलब्ध होगी। आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया कि आरबीआई ने भारत के सभी बैंकों को कार्डलेस नकद निकासी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इससे आप डेबिट कार्ड के बजाए यूपीआई की मदद से कैश निकाल सकेंगे। बता दें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने डिजिटल धोखाधड़ी के मामलों पर लगाम लगाने के लिए ये फैसला लिया है।

कोरोना वैक्सीनेशन पर बड़ी खबर, बूस्टर डोज के लिए देने होंगे 600 रुपए, वहीं अस्पतालों को रियायती मूल्य पर, SII ने किया साफ

शिमला और मनाली का टूर, आईआरसीटीसी का शानदार ऑफर

सूरज की तपन से परेशान होकर यदि आप भी शिमला मनाली घूमने की योजना बना रहे हैं , तो आईआरसीटीसी आपके लिए 7 रात और 8 दिन का शानदार पैकेज लेकर आया है। जिसकी बुकिंग 09 अप्रैल से शुरू होकर 16 मई को खत्म होगी। पूरी ट्रिप में दो रात शिमला, तीन रात मनाली, 1 रात चंडीगढ़ और 1 रात दिल्ली में घूमने का मौका मिलेगा। बता दें इसमें ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर सब शामिल होगा। ऐसे में यदि आप भी शिमला की हसीन वादियों का आनंद लेना चाहते हैं तो बिना देरी किए हुए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी बुकिंग कर सकते हैं।

ई-साइकिल के खरीदारों को मिलेगी 5500 रुपये की सब्सिडी

दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए केजरीवाल सरकार लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा दे रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की मुफ्त चार्जिंग सुविधा के बाद दिल्ली सरकार ने ई-साइकिल खरीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार शहर में ई-साइकिल के पहले 10000 खरीदारों को 5500 रुपये की सब्सिडी देगी। उन्होंने कहा कि केवल दिल्ली के निवासी ही इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

अब 18 साल से ऊपर के लोग भी लगवा सकेंगे बूस्टर डोज

कोरोना का नया वैरिएंट XE महामारी का चौथा रूप धारण कर सकता है। महाराष्ट्र में कोरोना के XE वैरिएंट के सामने आने के बाद लोगों के माथे पर एक बार फिर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। ऐसे में कोरोना के चौथे लहर की आहट देखते हुए केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग भी कोरोना की बूस्टर डोज लगवा सकेंगे। यह सुविधा सभी निजी केंद्रों में उपलब्ध होगी, ऐसे में जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज के नौ महीने पूरे कर लिए हैं वे बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। हालांकि सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वैक्सीनेशन की तीसरी डोज लेना अनिवार्य नहीं है, यह लोगों की इच्छा पर निर्भर करता है।

डीआरडीओ का नया कारनामा

भारतीय सैन्य क्षमता दिन प्रतिदिन मजबूत होती जा रही है। हाल ही में डीआरडीओ के वैज्ञानिकों ने सॉलिड फ्यूल डक्टेड रैमजेट बूस्टर का सफल परीक्षण कर देश दुनिया में भारत का परचम बुलंद कर दिया है। इस परीक्षण के बाद भारतीय सेना की ताकत कई गुना बढ़ गई है, क्योंकि यह रॉकेट लंबी दूरी पर मिसाइल के खतरों को नाकामयाब कर दुश्मन को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देगा।

आरआरआर जल्द छूने वाली है 1000 करोड़ का आंकड़ा

आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही गरदा मचा दिया है। फिल्म ने 12 दिनों के भीतर 900 करोड़ का बजट पार कर 1000 करोड़ के आंकड़े को छूने वाली है। इस फिल्म के आगे आने वाली सभी फिल्मों को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया है। ऐसे में अब देखना ये होगा कि फिल्म 1000 करोड़ का बजट पार करने के बाद कहां रुकती है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।