लाइव टीवी

Nupur Sharma : UAE, जॉर्डन, इंडोनेशिया ने भी जताया विरोध, पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के बयान की निंदा की

Updated Jun 07, 2022 | 07:56 IST

Arab nations condems Nupur Sharma statement: मुस्लिम देशों की नाराजगी इस कदर सामने आई है कि कतर और कुवैत ने भारत सरकार से माफी मांगने के लिए कहा है। मुस्लिम देशों की नाराजगी को देखते हुए सरकार ने अपना बचाव किया है। सरकार ने कहा है कि 'कुछ चरमपंथी सोच रखने वाले कुछ लोगों ने इस तरह का बयान दिया है।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नुपूर शर्मा के बयान पर बवाल मचा है।
मुख्य बातें
  • पैगंबर मोहम्मद के बयान पर अरब देशों ने भारत से विरोध जताया है
  • कतर ने इस बयान के लिए भारत सरकार से माफी मांगने के लिए कहा है
  • एक टीवी शो में चर्चा के दौरान भाजपा प्रवक्ता ने दिया आपत्तिजनक बयान

Nupur Sharma news: पैगंबर मोहम्मद के बारे में दिए गए भाजपा नेता नुपूर शर्मा के बयान के खिलाफ खाड़ी एवं मुस्लिम देशों की नाराजग लगातार सामने आ रही है। अब यूएई, जार्डन एवं इंडोनेशिया ने भी पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणी को खारिज किया है। यूएई के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि हमें धार्मिक प्रतीकों का सम्मान करने की जरूरत है। हमें उनका उल्लंघन नहीं करना चाहिए। यूएई ने कहा कि हमें नफरत फैलाने वाले भाषण एवं हिंसा का विरोध करना चाहिए। 

जॉर्डन ने जताया विरोध
जॉर्डन के किंगडम ने भाजपा नेता के बयान की निंदा करते हुए कहा कि वह इस तरह की टिप्पणी एवं इस्लामी एवं अन्य धार्मिक महापुरुषों को नीचा दिखाने वाले बयान को खारिज करता है। ओआईसी के सदस्य देश इंडोनेशिया ने भी पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा के दो नेताओं की टिप्पणियों को 'अस्वीकार्य एवं अपमानजनक' बताकर खारिज किया है। इंडोनेशिया ने कहा है कि उसने अपना विरोध जकार्ता स्थित भारतीय दूतावास से जता दिया है। 

भाजपा ने नुपूर को निलंबित किया है
बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर शर्मा के बयान पर मुस्लिमों देशों के विरोध जताने एवं मामले को तूल पकड़ने के बाद भाजपा ने नुपूर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। उन्हें पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है। दिल्ली भाजपा मीडिया सेल के प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भाजपा ने कहा कि वह सभी धर्मों को सम्मान करती है। 

भारत सरकार माफी मांगे-कतर 
मुस्लिम देशों की नाराजगी इस कदर सामने आई है कि कतर और कुवैत ने भारत सरकार से माफी मांगने के लिए कहा है। मुस्लिम देशों की नाराजगी को देखते हुए सरकार ने अपना बचाव किया है। सरकार ने कहा है कि 'कुछ चरमपंथी सोच रखने वाले कुछ लोगों ने इस तरह का बयान दिया है।' ये लोग भारत सरकार की सोच की नुमाइंदगी नहीं करते हैं। 

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की सऊदी अरब ने भी की निंदा, नूपुर शर्मा को निलंबित करने के बीजेपी के फैसले का किया स्वागत

ज्ञानवापी मस्जिद के बारे में एक टीवी शो के बहस के दौरान नुपूर शार्मा ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'मस्जिद में मिले शिवलिंग को फव्वारा बताकर मुस्लिम शिवलिंग का मजाक उड़ा रहे हैं।' इसी क्रम में उन्होंने पैगंबर साहब पर बयान दिया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।