लाइव टीवी

नुपुर शर्मा विवादित टिप्पणी मामला: सीएम नीतीश बोले- जब कार्रवाई हो गई है तो प्रदर्शन करने की क्या जरुरत है?

Updated Jun 13, 2022 | 16:06 IST

विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों को लेकर हालिया विरोध प्रदर्शन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब इस बात पर कार्रवाई हो गई है तो विवाद या प्रदर्शन करने की क्या जरूरत है? साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में स्थिति सामान्य है। 

Loading ...
नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में स्थिति सामान्य है, कार्रवाई के बाद प्रदर्शन की जरुरत नहीं थी

पटना: पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के खिलाफ देश भर में कई शहरों में प्रदर्शन हुए। कई जगहों पर हिंसात्मक प्रदर्शन हुए। इस प्रदर्शन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि  जब इस बात पर कार्रवाई हो गई है तो विवाद या प्रदर्शन करने की क्या जरूरत है? बिहार में स्थिति सामान्य है। यहां पुलिस और प्रशासन ऐसी सभी चीजों को लेकर सक्रिय रहता है। नीतीश कुमार ने कहा कि जैसे ही हमें पता चला कि कई रैलियां हो रही हैं, हमने तुरंत अधिकारियों को नियंत्रण करने के लिए बुलाया। बिहार में स्थिति सामान्य है। यहां कोई संघर्ष नहीं है।गौर हो कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों, झारखंड की राजधानी रांची, पश्चिम बंगाल के कई शहरों में आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई।

यूपी के प्रयागराज और सहारनपुर समेत राज्य के कई जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी की थी और पथराव किया था। सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर और लखनऊ जिलों से नमाज के बाद नारेबाजी की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि सहारनपुर, मुरादाबाद और रामपुर में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने सड़कों पर नारेबाजी की थी। पुलिस के मुताबिक लखनऊ के चौक इलाके में स्थित टीले वाली वाली मस्जिद के अंदर भी कुछ देर के लिए नारेबाजी हुई थी।

यूपी में हिसा के आरोप में 325 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यूपी के आठ जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शर्मा की कथित टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन किये गये थे। राज्य के आठ जिलों से 325 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इस संबंध में नौ जिलों में 13 एफआईआर दर्ज किए गए। प्रयागराज में 92, सहारनपुर में 80, हाथरस में 51, आंबेडकर नगर में 41, मुरादाबाद में 35, फिरोजाबाद में 16, अलीगढ़ में छह और जालौन में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रयागराज और सहारनपुर में तीन-तीन प्राथमिकी तथा फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकरनगर, खीरी और जालौन में एक-एक एफआईआर दर्ज किए गए।

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों द्वारा रेलवे पटरियों को जाम करने के बाद पूर्वी रेलवे के सियालदह-हशनाबाद खंड में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने पटरियों को जाम करने के लिए टायरों में आग लगा दी थी और बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले जलाए। बेथुंदाहरी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर रविवार को यहां एक ट्रेन में तोड़फोड़ की गई थी। झारखंड की राजधानी रांची में  पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन के बाद झड़प हुई जिसमें दो लोग मारे गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।