लाइव टीवी

Odisha : रायगढ़ जिले में 64 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, छात्रावासों में मेडिकल टीम तैनात

Updated May 09, 2022 | 07:27 IST

ओडिशा के रायगढ़ जिला में एक स्कूल के 64 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रायगढ़ के जिलाधिकारी सरोज कुमार मश्रा का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण बहुत ज्यादा नहीं है। छात्रों में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है लेकिन उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ओडिशा के एक स्कूल में 64 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Odisha : ओडिशा के रायगढ़ जिला में 64 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रायगढ़ के जिलाधिकारी सरोज कुमार मश्रा का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण बहुत ज्यादा नहीं है। छात्रों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं लेकिन उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। छात्रावासों में मेडिकल टीम की तैनाती कर दी गई है। 

जिला प्रशासन हरकत में
जिले में इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के पॉजिटिव मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों से संक्रमण रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने एवं योजना तैयार करने के लिए निर्देश जारी किया है। जिला कल्याण अधिकारियों को छात्रों के लिए मास्क का प्रबंध और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है।

'अन्वेषा' नामक छात्रावास में 44 छात्र संक्रमित मिले
रायगढ़ के जिला कल्याण अधिकारी अशोक सतपथी ने बताया कि जिले के कोटलागुड़ा इलाके के 'अन्वेषा' नामक छात्रावास में गत चार मई को 257 छात्रों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया। इनमें से 44 छात्र पॉजिटिव मिले। हालांकि, छात्रों में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं मिला। हास्टल का देखभाल करने वाली नमित सामत ने बताया कि संक्रमित मिले बच्चों को दूसरे छात्रों से अलग कर दिया गया। इस छात्रावास में आठ स्कूलों के बच्चे रहते हैं। 

Delhi-NCR में बच्चों में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में 16 नए छात्र हुए कोविड पॉजिटिव

स्क्रीनिंग तेज करने के अधिकारियो ंको निर्देश
इसके अलावा जिले के बिसामातक ब्लॉक के एक गवर्नमेंट हाई स्कूल की 20 छात्राएं कोरोना से संक्रमित मिलीं। पिछले कुछ समय में राज्य में कोरोना के नए मामले बेहद कम हो गए हैं। राज्य में रोजाना संक्रमण के आठ से 15 केस मिल रहे थे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास का कहना है कि कुछ राज्यों में कोविड-19 संक्रमण की संख्या में तेजी आई है और इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अपनी स्क्रीनिंग एवं निगरानी के उपायों को तेज करने के लिए कहा गया है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।