लाइव टीवी

बैंक वालों ने रखी ऐसी मांग, 100 साल की मां को खाट पर घसीटते हुए पेंशन निकालने पहुंची महिला

Updated Jun 15, 2020 | 08:17 IST

ओडिशा के नुआपाड़ा में एक महिला अपनी 100 साल की मां को खाट पर घसीटते हुए बैंक ले जाती है। दरअसल, पेंशन के पैसे निकालने के लिए बैंक वालों ने बुजुर्ग के फिजिकल वेरिफिकेशन की मांग की थी।

Loading ...
बैंक वालों ने फिजिकल वेरिफिकेशन की मांग की थी
मुख्य बातें
  • महिला अपनी मां के जन धन खाते से केंद्र द्वारा भेजे गए पैसे निकालने गई थी
  • बैंक मैनेजर ने कहा कि पैसे तभी निकल सकेंगे, जब खाताधारक बैंक आए
  • इसके बाद 60 वर्षीय महिला अपनी 100 साल की मां को खाट पर घसीटते हुए बैंक ले गई

नई दिल्ली: एक हृदय विदारक तस्वीर सामने आई है। इसमें एक महिला अपनी 100 साल की बुजुर्ग मां को खाट पर घसीटते हुए बैंक ले जाती है, ताकि वो उसके पेंशन के पैसे निकाल सके। ये घटना नुआपाड़ा जिले की है। दरअसल, महिला की पेंशन के पैसे उसकी बेटी को देने के लिए बुजुर्ग की फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए कहा गया था। ऐसा न करने पर उसे अपनी मां की पेंशन के पैसे नहीं मिल पाते। इसी फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए महिला अपनी बुजुर्ग मां को खाट पर घसीटते हुए बैंक ले जाती है। 

हालांकि, जिला कलेक्टर ने कहा कि बैंक मैनेजर वेरिफिकेशन के लिए घर जाता उससे पहले ही महिला अपनी मां को बैंक में ले आई। यह घटना तब सामने आई जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें देखा गया कि 60 वर्षीय पुंजीमती देई अपनी मां को खाट खींचते हुए ले जा रही हैं।

इस पर नुआपाड़ा के विधायक राजू ढोलकिया ने कहा, 'हमें घटना के बारे में वीडियो के माध्यम से पता चला जिसमें महिला को खाट पर घसीटते हुए देखा गया। पेंशन के पैसे की निकासी के लिए उसे बैंक ले जाया गया। मैं सरकार से इस मामले को देखने का अनुरोध करता हूं और कहता हूं कि डिफॉल्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।' 

मार्च में केंद्र ने जन धन बैंक खाताधारक महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कोविड-19 संकट के चलते मदद के लिए 500 रुपए मासिक सहायता की घोषणा की थी। ग्रामीणों के अनुसार 9 जून को देई उत्कल ग्रामीण बैंक की स्थानीय शाखा में अपनी मां के खाते से 1500 रुपए निकालने के लिए गई। हालांकि, बैंक प्रबंधक ने कथित तौर पर कहा कि उन्हें अपनी मां यानी खाताधारक को बैंक लाना पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।