लाइव टीवी

The Kashmir Files पर बोले उमर अब्दुल्ला- फिल्म में तरह-तरह के झूठ दिखाए गए हैं

Updated Mar 18, 2022 | 15:40 IST

The Kashmir Files: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कई झूठ दिखाए गए हैं। कश्मीरी पंडितों के पलायन के समय यहां राज्यपाल का शासन था।

Loading ...
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला
मुख्य बातें
  • कश्मीर फाइल्स पर उमर अब्दुल्ला का बयान
  • फिल्म मेकर बताएं ये डाक्यूमेंट्री है या कमर्शियल फिल्म
  • उस वक्त वीपी सिंह साहब की हुकूमत थी, उनके पीछे बीजेपी खड़ी हुई थी: उमर अब्दुल्ला

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि फिल्म मेकर बताएं ये डॉक्यूमेंट्री है या कमर्शियल फिल्म। उन्होंने कहा कि उस वक्त वीपी सिंह साहब की हुकूमत थी, उनके पीछे बीजेपी खड़ी हुई थी।

अब्दुल्ला ने कहा कि फिल्म बनाने वालों से सिर्फ इतना जानना चाहता हूं कि क्या ये डॉक्यूमेंट्री है या कमर्शियल फिल्म। अगर ये डॉक्यूमेंट्री है तो मानेंगे कि इसमें जो दिखाया गया है वो सही दिखाया गया है। फिल्म बनाने वाले कहते हैं कि ये फिल्म वास्तविकता पर आधारित है। इसमें तरह-तरह के झूठ दिखाए गए हैं। सबसे बड़ा झूठ यह है कि तब नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार थी। जब कश्मीरी पंडित चले गए तब 1990 में जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन था। फारूक अब्दुल्ला मुख्यमंत्री नहीं थे। जगमोहन साहब राज्यपाल थे, केंद्र में वीपी सिंह थे और उनके पीछे बीजेपी खड़ी थी। 

उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीरी पंडित अकेले नहीं हैं जिन्हें पलायन करना पड़ा या वो मारे गए। मुसलमान और सिख भी मारे गए, उन्हें भी कश्मीर से पलायन करना पड़ा और अभी तक वापस नहीं लौटे हैं। उन्होंने कहा कि NC ने कश्मीरी पंडितों को सुरक्षित वापस लाने में अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की और यह जारी है।

'द कश्मीर फाइल्स' पर हंगामा बरपा', डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली 'वाय' कैटेगरी की सुरक्षा

'द कश्मीर फाइल्स' की अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने ऐसी-ऐसी बातें बताई, सुनकर आपका दिल दहल जाएगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।