लाइव टीवी

One MLA-One Pension को इस सूबे में मिल गई मंजूरी, ऐलान कर बोले CM- लोगों के लिए होगी काफी टैक्स की बचत

Updated Aug 13, 2022 | 15:32 IST

One MLA-One Pension in Punjab: मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिसूचना को टि्वटर पर शेयर किया है। कहा है कि उन्हें इस बात की जानकारी देते हुए बेहद खुशी हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

One MLA-One Pension in Punjab: पंजाब में शनिवार (13 जुलाई, 2022) को 'एक विधायक-एक पेंशन' विधेयक को मंजूरी दे दी गई। सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बाबत एक ट्वीट किया और जानकारी दी। उन्होंने बताया, "गवर्नर ने" एक विधायक-एक पेंशन "बिल को मंजूरी दे दी है। सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है। इससे जनता के लिए काफी टैक्स की बचत होगी।"

मान ने इस बाबत ट्वीट किया, "मुझे पंजाबियों को यह बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि माननीय राज्यपाल जी ने "एक विधायक-एक पेंशन" वाले बिल को मंज़ूरी दे दी है...सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इससे जनता का बहुत टैक्स बचेगा।"

पंजाब सरकार ने पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन देने संबंधी विधेयक को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है।

राज्य विधानसभा ने 30 जून को पंजाब राज्य विधानसभा सदस्य (पेंशन और चिकित्सा सुविधाएं नियमन) संशोधन विधेयक, 2022 पारित किया था। प्रदेश सरकार को इस कदम से सालाना लगभग 19.53 करोड़ रुपये की बचत होने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।