लाइव टीवी

Covid-19 Positive: ब्रिटेन से चेन्नई लौटा एक शख्स निकला 'कोरोना पॉजिटिव',की जा रही है केस की गहन जांच

Updated Dec 22, 2020 | 11:59 IST

ब्रिटेन में कोविड वायरस का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद वहां पर खासी सख्ती की जा रही है, इसी दौरान वहां से चेन्नई लौटे एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखे हैं इस केस की गंभीरता से जांच की रही है।

Loading ...
ब्रिटेन में कोरोना का एक नया प्रकार सामने आया है, इसकी संक्रमण की दर काफी ज्यादा है

ब्रिटेन (UK) से भारत के चेन्नई  लौटे एक यात्री का Covid19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया गया है, इस मामले के सामने आने के बाद उसके नमूनों की गहन जांच की जा रही है क्योंकि ब्रिटेन में कोविड वायरस का नया प्रकार (New Covid Strain in Britain) मिला है जो पहले के मुकाबवले 70 फीसदी ज्यादा घातक बताया जा रहा है, इसके बाद से वहां खासी सावधानियां बरती जा रहीं है और ब्रिटेन में कई जगहों पर लॉकडाउन किया गया है।

ये यात्री ब्रिटेन से दिल्ली होते हुए चेन्नई पहुंचा है, वर्तमान में ये मरीज किंग्स इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं। वह institutional quarantine के तहत है।उसके सैंपल्स को पुणे में यह पता लगाने के लिए भेजा गया है कि मरीज कोविड-19 के नए स्ट्रेन (new strain of Covid19) से संक्रमित है या नहीं।

हेल्थ सेक्रेट्री जे राधाकृष्णन का कहना है कि वे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ी निगरानी कर रहे हैं।ब्रिटेन में कोरोना का एक नया प्रकार सामने आया है और इसकी संक्रमण की दर ज्यादा है। ब्रिटेन के अधिकारियों ने इसे 'नियंत्रण से बाहर' बताया है।महामारी के इस नए स्वरूप को देखते हुए ब्रिटेन में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने ब्रिटेन के लिए अपनी उड़ानें रोक दी हैं। 

वहीं COVID-19 के नोडल अधिकारी ने बताया कि कल रात लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे 266 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों में COVID-19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है। उनके नमूने अनुसंधान के लिए एनसीडीसी को भेजे गए हैं और उन्हें देखभाल केंद्र में भेजा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।