लाइव टीवी

Opinion India Ka: अजब MP गजब 'प्याज घोटाला'! घोटाले के जांचकर्ता को ही 'सजा'? शिवराज के राज में ये कैसा 'अंधेर'?

Updated Dec 21, 2021 | 23:11 IST

IAS अधिकारी कल्पना श्रीवास्तव ने हाल ही में प्याज बीज खरीद घोटाले के आरोपों की जांच शुरू की थी। 18 दिसंबर को छुट्टी के दिन जारी किए गए उनके इस तबादला आदेश ने यहां अटकलों को जन्म दे दिया है कि उनका तबादला प्याज बीज खरीद में कथित अनियमितताओं की जांच से जुड़ा हो सकता है।

Loading ...
 अजब MP गजब 'प्याज घोटाला'! घोटाले के जांचकर्ता को ही 'सजा'?

मध्य प्रदेश सरकार ने उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव और 1992 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की अधिकारी कल्पना श्रीवास्तव का बिना कोई विभाग दिए राज्य सचिवालय में तबादला कर दिया है।वहीं, उद्यानिकी विभाग के आयुक्त व 1993 बैच के भारतीय वन सेवा (IFS)के अधिकारी मनोज कुमार अग्रवाल को वापस वन विभाग की सेवा में भेज दिया गया है।

उद्यानिकी विभाग का प्रभार अतिरिक्त मुख्य सचिव जे एन कंसोटिया को दिया गया है जिनके पास पशुपालन विभाग का भी प्रभार है। विभाग के सूत्रों ने  बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने प्याज बीज मामले की जांच शुरु कर दी है।

इस मुद्दे पर देखिए Opinion India Ka मीनाक्षी कंडवाल के साथ-

वहीं किसान एकता मंच ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि विभाग द्वारा प्याज की खरीद में दो करोड़ रुपये का घोटाला था। मंच ने इस मामले में आपराधिक मामला दर्ज कराने की मांग की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।