लाइव टीवी

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, निकाय चुनावों में धांधली और हिंसा का विरोध

Updated Mar 07, 2022 | 17:24 IST

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में कथित धांधली औ हिंसा का मुद्दा विधानसभा में गूंजा। विपक्ष ने विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा किया। 

Loading ...
पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में कथित धांधली औ हिंसा का मुद्दा विधानसभा में गूंजा। विपक्ष ने विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा किया। बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बीजेपी पर निशाना साधा क्योंकि राज्यपाल जगदीप धनखड़ विपक्षी विधायकों के विरोध के कारण राज्य विधानसभा में अपना भाषण नहीं दे सके। 

बनर्जी के हवाले से पीटीआई ने कहा कि बीजेपी ने आज बंगाल विधानसभा में जो किया वह लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल से उनके भाषण की कम से कम एक पंक्ति को पढ़ने और सदन में पेश करने का आग्रह किया, उन्होंने हमारा अनुरोध रखा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में संवैधानिक संकट पैदा करना चाहती है।

दूसरी ओर, विपक्ष के नेता और बीजेपी के नंदीग्राम विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि विपक्षी सदस्य निकाय चुनावों के दौरान हिंसा और धांधली की कथित घटनाओं के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं।

 उद्घाटन भाषण देने के लिए अपराह्न दो बजे विधानसभा पहुंचे धनखड़ ऐसा नहीं कर सके क्योंकि बीजेपी विधायक नगर निकाय चुनाव की हिंसा के कथित पीड़ितों के पोस्टर और तस्वीरें लेकर वेल में उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

राज्यपाल ने भगवा पार्टी के विधायकों से कार्यवाही शुरू करने की गुहार लगाई लेकिन वे अड़े रहे। बीजेपी विधायकों ने 'जय श्री राम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।