लाइव टीवी

'भारत-पाकिस्‍तान संबंधों को कभी सामान्‍य नहीं होने देगी PAK सेना'

Updated Sep 21, 2019 | 08:03 IST | भाषा

केरल के राज्‍यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि पाकिस्तान में सेना ही एकमात्र स्थिर संस्था है और वह अपना वर्चस्‍व बनाए रखने के लिए भारत के साथ संबंधों को कभी बेहतर नहीं होने देगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
केरल के राज्‍यपाल आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)

जयपुर : केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान में सेना ही एक स्थिर संस्था है और वह अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए भारत-पाक संबंधों को बेहतर नहीं होने देगी। जयपुर में दीनदयाल स्मृति व्याख्यान को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन उसकी सेना अपने वर्चस्व को बनाए रखने के लिए इस मुद्दे को जीवित रखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 का प्रयोग आतंकवाद का अड्डा बनाने के लिए किया जा रहा था। यह एक अस्थाई धारा थी, जिसे बहुत पहले हटा लिया जाना चाहिए था। यह बहस का मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से कश्मीरियों और उनके अधिकारों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटाने से जम्मू कश्मीर के लोग सशक्त होंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार ने अपना काम कर दिया है और अब यह हमारा काम है कि हम कश्मीरियों का विश्वास हासिल करें और उन्हें मुख्यधारा से जोडे।

पूर्व सांसद डॉ. महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जब प्रस्ताव आया था तब उसका बहुत विरोध हुआ था। यह एक मात्र अनुच्छेद था जिस पर संविधान सभा में चर्चा नहीं हुई, क्योंकि इसे अस्थाई अनुच्छेद के तौर पर स्वीकार किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।