लाइव टीवी

Sticky Bomb : पाकिस्तान की स्टिकी बम वाली साजिश नाकाम, जम्मू में बच्चों के टिफिन में भेजे बम

Updated Jun 07, 2022 | 13:05 IST

Sticky Bomb in Jammu: जिस जगह पर स्टिकी बम गिराए गए वह जगह अंतरराष्ट्रीय सीमा से केवल सात किलोमीटर दूर है। जाहिर है कि आतंकवादियों की साजिश जम्मू-कश्मीर में सिलसिलेवार ब्लास्ट करने की है। राज्य में अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है।

Loading ...
कानाचक में पाक से आए ड्रोन ने गिराए स्टिकी बम।
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में सिलसिलेवार बम विस्फोट कराना चाहता है पाकिस्तान
  • जम्मू के अखनूर सेक्टर में ड्रोन से भेजे स्टिकी बम, टिफिन का इस्तेमाल
  • बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की, वापस पाक भागा ड्रोन

Sticky Bomb in Jammu: भारत के खिलाफ पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशें एवं मंसूबे जारी रखे हुए है। जम्मू-कश्मीर को विस्फोटों से दहलाने की वह लगातार साजिश रच रहा है। इसी तरह की उसकी एक नापाक साजिश का सुरक्षाबलों ने भंडोफोड़ किया है। पाकिस्तान की तरफ से जम्मू के अखनूर सेक्टर के कानाचक में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने उसकी एक बड़ी साजिश नाकाम की है। पाकिस्तान की ओर से ड्रोन से भेजे गए स्टिकी बम (Sticky Bomb) को बीएसएफ ने बरामद किया है। ये तीन स्टिकी बम बच्चों के टिफिन में चिपकाकर भेजे गए थे। इन तीनों टिफिन में तीन आईईडी (IED) मिली हैं। दरअसल, बीएसएफ के जवानों को जैसे ही ड्रोन देखे जाने की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए उस पर फायरिंग की। 

BSF की फायरिंग के बाद पाक भागा ड्रोन
इसके बाद ड्रोन वहीं अपना पेलोड गिराकर वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गया। जिस जगह पर स्टिकी बम गिराए गए वह जगह अंतरराष्ट्रीय सीमा से केवल सात किलोमीटर दूर है। जाहिर है कि आतंकवादियों की साजिश जम्मू-कश्मीर में सिलसिलेवार ब्लास्ट करने की है। राज्य में अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। इसके लिए देश भर से श्रद्धालु जुटेंगे। आतंकवादियों के आका पाकिस्तान में बैठे हैं, वे आतंकी हमलों एवं हिंसा के जरिए अमरनाथ यात्रा में व्यवधान खड़ी करना चाहते हैं। लेकिन इस बार बीएसएफ की सतर्कता से चलते आतंकियों की एक बड़ी साजिश एवं मंसूबे नाकाम हो गए। 


Jammu-Kashmir: कठुआ में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 7 मैग्नेटिक बम और 7 यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद

टिफिन में टाइमर के साथ आईईडी लगी थी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने बीती रात अखनूर सेक्टर में बीप जैसी आवाज सुनी। आवाज सुनने के बाद वे अलर्ट हो गए। आसमान में ड्रोन दिखाई देने पर उन्होंने उस पर फायरिंग की। इस फायरिंग में ड्रोन में लगा पेलोड नीचे आ गिरा। हालांकि, ड्रोन वापस भागने में कामयाब रहा। इसके बाद जिस जगह पर पेलोट गिरा था, उस स्थान को घेरकर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान तीन बच्चों के तीन टिफिन मिले। इनमें टाइमर के साथ आईईडी लगी हुई थी।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।