लाइव टीवी

Punjab: पठानकोट में पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप, खुफिया एजेंसियां सतर्क, जांच में जुटी

Updated Oct 28, 2021 | 06:40 IST

पंजाब के पठानकोट (Pathankot) में एक पाकिस्तानी नाव (Pakistani Boat) मिलने से हडकंप मचा हुआ है। खुफिया एजेंसियों इसके बाद सतर्क हो गई हैं और फिलहाल नाव को कब्जे में लेकर जांच जारी है।

Loading ...
पठानकोट में पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप, जांच जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पठानकोट में मिली संदिग्ध पाकिस्तानी नाव, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां 
  • सुरक्षाकर्मियों में पूरे इलाके की तलाशी ली, बरती जा रही है पूरी सतर्कता
  • पठानकोट में ही जासूसी के मामले में एक शख्स को किया गया अरेस्ट

पठानकोट: पंजाब के पठानकोट (Pathankot) में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास पाकिस्तानी नाव मिली है। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। वहीं इसकी सूचना मिलते ही खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। साथ पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां मामले की जांच में जुट गयी है।  फिलहाल पठानकोट पुलिस ने नाव की तलाशी लेकर उसे कब्जे में लिया है। जानकारी के अनुसार नाव पर किसी तरह का कोई निशान नहीं है और कुछ भी नहीं लिखा हुआ है।

सुरक्षा एजेंसियों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

नाव के मिलने के बाद पठानकोट पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने आसपास के एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया। हालांकि, इस सर्च ऑपरेशन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बताया कि बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब सीमा सुरक्षा बल ने सूचना दी थी कि तरनाह नाले के जरिए एक पाकिस्तानी नाव भारतीय सीमा में पहुंची है, जो बहाव में बहकर 45 मीटर तक अंदर आ गई है। नाव पठानकोट के बमियाल सेक्टर की सिंबल स्कोल पोस्ट के पास पहुंची थी। जांच एजेंसियों के मुताबिक नाव को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

जासूसी के आरोप में एक गिरफ्तार

इस बीच जासूसी के आरोप में पठानकोट में स्टेट ऑपरेशन सेल ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। खबर के मुताबिक आरोपी शख्स पाकिस्तान को गुप्त सूचनाएं मुहैया करा रहा था और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक महिला अधिकारी के संपर्क में था। आरोपी हनी ट्रैप के जरिए महिला के जाल में फंसा था और बाद में पैसों के लालच में आकर वह गुप्त सूचनाएं सीमापार भेजने लगा। आरोपी से पूछताछ जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।