लाइव टीवी

Kashmir : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पाक आतंकी, लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

Updated Jun 29, 2021 | 08:06 IST

जम्मू-कश्मीर में आंतकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की मुहिम जारी है। सोमवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर के एक कमांडर को ढेर कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर ढेर।
मुख्य बातें
  • सोमवार को श्रीनगर इलाके में आतंकियों के साथ हुई सुरक्षाबलों की मुठभेड़
  • मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर का एक कमांडर ढेर हुए
  • घाटी में हाल के दिनों में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमलों में तेजी आई है

श्रीनगर : आतंकवादियों के खिलाफ मुहिम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। श्रीनगर के मलूरा परीमपोरा में सुरक्षाबलों के साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में पाकिस्तान का एक आतंकवादी और लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर अबरार मारा गया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि अबरार ने एक ठिकाने के बारे में बताया था और इस जगह पर जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे थे तो मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान मुठभेड़ में अबरार मारा गया। 

लश्कर का शीर्ष कमांडर अबरार ढेर
कुमार के मुताबिक अबरार की गिरफ्तार सोमवार को हुई। पूछताछ के दौरान अबरार ने एक घर के बारे में जानकारी दी। इस घर में उसने अपने हथियार, एक एके-47 राइफल छिपाए थे। कुमार ने कहा, 'हथियार बरामद करने के लिए जब सुरक्षाकर्मी घर में दाखिल हो रहे थे तो वहां छिपे उसके एक साथी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।'

घटनास्थल से दो एके-47 बरामद
अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में घर में छिपा विदेशी आंतकवादी और अबरार दोनों मारे गए। घटनास्थल से दो एके-47 राइफल बरामद हुए। कुमार ने बताया कि अबरार कई सुरक्षाबलों एवं नागरिकों की हत्या में संलिप्त था। हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकवादी घटनाएं बढ़ी हैं। रविवार को आतंकवादियों ने पूर्व एसपीओ फयाज अहमद, उनकी पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर आंतकियों की तलाश शुरू कर दी। 

हाल के दिनों में सुरक्षाबलों पर हमले बढ़े
आतंकियों के बढ़ते हमले को देखते हुए राज्यभर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। आतंकियों ने पिछले सप्ताह एक पुलिस अफसर और एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी। शनिवार रात जम्मू स्थित भारतीय वायु सेना के एयरबेस पर दो ड्रोन से हमले हुए। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। इसके अलावा 27-28 जून की रात कालूचक सैन्य इलाके में दो ड्रोन दिखाई दिए। इन दोनों ड्रोनों पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस चले गए।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।