लाइव टीवी

पाकिस्तान की टेरर फंडिंग : मस्जिद, मकबरों में जाकर फंड जुटा रहा हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा

Updated Oct 22, 2019 | 17:32 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

Jamaat Ud Dawa : लश्कर ए-तैयबा के कई लड़ाके घुसपैठ की फिराक में हैं और उनके आकाओं ने उन्हें पुलवामा और बालाकोट की तरफ जाने का आदेश दिया है। ये सभी आतंकवादी अलग-अलग जगहों से भारत में घुसपैठ करना चाहते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कश्मीर में आतंक के लिए फंड जुटा रहा पाकिस्तान।
मुख्य बातें
  • खुफिया सूत्रों के मुताबिक मस्जिदों एवं मकबरों में जाकर फंड जुटा रहा जमाद-उद-दावा
  • एलओसी के उस पार कई जगहों से घुसपैठ की ताक में हैं लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी
  • गत शनिवार रात भारतीय सेना ने पीओके स्थित 3 आतंकी लॉन्च पैड्स को बनाया निशाना

नई दिल्ली : भारतीय सेना द्वारा बार-बार सबक सिखाए जाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सामान्य हालात की लौट रहा कश्मीर का जनजीवन उसे पसंद नहीं आ रहा है। वह अपने जेहादियों एवं आतंकवादियों के जरिए कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम देने एवं भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाना चाहता है। खुफिया सूत्रों के जरिए टाइम्स नाउ को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी सरगना हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा कश्मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए टेरर फंडिंग में जुटा है। 

इस संगठन के दो शीर्ष नेता आमिर हमजा और अब्दुल रकीम फंड जुटाने के लिए मस्जिदों एवं मकबरों का दौरा कर रहे हैं। यही नहीं यह संगठन आतंकवाद के लिए धन जुटाने के अलावा वॉलिंटीयर्स की तलाश भी कर रहा है। जाहिर है कि जुटाए गए इस धन का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवाद के लिए किया जाएगा। इसके अलावा वॉलिंटीयर्स को प्रशिक्षण और हथियार देकर उनकी कश्मीर में कराई जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक पीओके में लश्कर ए-तैयबा के कई लड़ाके घुसपैठ की फिराक में हैं और उनके आकाओं ने उन्हें पुलवामा और बालाकोट की तरफ जाने का आदेश दिया है। ये सभी आतंकवादी अलग-अलग जगहों से भारत में घुसपैठ करने के फिराक में हैं लेकिन भारतीय सेना की मुस्तैदी के चलते वह अभी तक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किए जाने एवं निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद सेना ने शनिवार रात को दंडात्मक कार्रवाई करते हुए पीओके में तीन आतंकवादी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया। बताया गया कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 10 से 12 पाकिस्तानी सैनिक और आतंकवादी मारे गए। भारतीय तोपों ने पाकिस्तानी लॉन्च पैड्स पर काफी तबाही मचाई है। इसके बावजूद पाकिस्तानी सेना सुधरने का नाम नहीं ले रही है और एलओसी के समीप संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रही है।

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को बालाकोट सेक्टर में अकारण गोलीबारी शुरू की। इस गोलीबारी में दो लोग घायल हो गए। पिछले दिनों तंगधार में आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए पाक फौज ने गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।