लाइव टीवी

Winter Session of Parliament LIVE, Day 4: खाली कुर्सियों के बीच प्रदूषण पर बयान, इतने ही गंभीर हैं सांसद

Updated Nov 21, 2019 | 14:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Winter Session of Parliament LIVE, Day 4:संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही का आज चौथा दिन है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या पर पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर बयान दे रहे थे। लेकिन ज्यादातर सीटें खाली थीं।

Loading ...
Winter Session in Parliament, Day 4

नई दिल्ली। Winter Session of Parliament LIVE- राज्यसभा में पर्यावरण मंत्री प्रदूषण पर दो दिन तक चली चर्चा का जवाब दे रहे थे। ये बात अलग है कि ज्यादातर सांसद सीटों से नदारद थे। जावडेकर ने कहा प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए कई तरह के कदम उठाए गए हैं। इसके लिए पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हाई लेवल टास्क फोर्स गठित की गई है। वायु प्रदूषण के मुद्दे पर लगातार समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि समयबद्ध तरीके से प्रदूषण की समस्या पर लगाम लगाने के उपायों पर काम किया जा रहा है। एयर क्वॉलिटी इंडेक्स के अलग अलग स्तरों को देखते हुए दिल्ली और एनसीआर में ग्रेडेड रिस्पांस सिस्टम लागू किया गया है। 

चुनावी चंदे वाले बांड के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि इस बांड के जरिए सिर्फ और सिर्फ बीजेपी को हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री दफ्तर का भी जिक्र किया। लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि बिना तथ्य के आरोप न लगाएं। 
कांग्रेस ने लोकसभा में इलेक्टोरल बांड को उठाने का फैसला किया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब इलेक्टोरल बांड को जारी किया उस समय कई लोगों को गंभीर आपत्ति थी। उन्होंने कहा कि किस तरह से इसके जरिए राजनीतिक दलों खासतौर से धनाड्य संगठनों और लोग सत्ताधारी दलों को मदद करने लगे। 

प्रदूषण के मुद्दे पर पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर दोनों सदनों में हुई चर्चा का जवाब देंगे। इस विषय पर मंगलवार और बुधवार को चर्चा हुई जिसमें बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली सरकार की नाकामियों को उजागर किया था। 

संसद के दोनों सदन में कार्यवाही का चौथा दिन है। एनसीपी की तरफ से जेएनयू में फीस बढ़ोतरी के मुद्दे पर जीरो आवर नोटिस दिया गया है तो बीजेपी की तरफ से यूपी, बिहार और झारखंड में रोजगार के अवसरों के संबंध में नोटिस दिया गया है। इसके साथ ही एमडीएमके के वाइको ने एयरपोर्ट पर क्षेत्रीय भाषाओं में चर्चा के लिए नोटिस दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।