लाइव टीवी

Parliament Winter Session 2019: ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान से घिरे राहुल ने दी सफाई, बोले- नहीं मांगूंगा माफी

Updated Dec 13, 2019 | 15:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Parliament Winter Session News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा रेप पर दिए गए बयान को लेकर शुक्रवार को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ।

Loading ...
Parliament Winter Session: रेप इन इंडिया वाले बयान बुरी तरह घिरे राहुल, संसद में हंगामा
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान को लेकर संसद में जबरदस्त हंगामा
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राजनाथ सिंह ने राहुल के बयान को बताया शर्मनाक, माफी की मांग
  • झारखंड की रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदुस्तान रेप की राजधानी बन गया है

नई दिल्ली / Parliament Winter Session 2019: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान को लेकर सत्तापक्ष भड़का हुआ हैं। शुक्रवार को राहुल के बयान को लकेर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग करते हुए संसद में जबदरस्त तरीके से अपना विरोध जताया। इस हंगामे की वजह से दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

Updates

- राहुल गांधी ने अपने बयान का किया बचाव कहा, 'मेरी माफी मांगने का सवाल ही नहीं। देखिए सबसे पहले फोन पर भी एक क्लिप है जिसमें दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे हैं। दूसरी बात मेन मुद्दा आज जो बीजेपी और मोदी तथा अमित शाह ने नार्थ ईस्ट को जलाया है ध्यान उस मुद्दे से हटाने के लिए मोदी जी और बीजेपी मेरे पर बोल रहे हैं। मैंने कहा था कि मोदी जी ने कहा था कि मेक इंडिया, हमने सोचा कि हमें अखबारों में इसका जिक्र हो रहा है लेकिन आज अखबार में रेप इन इंडिया की खबरें आ रही है।'

- आज पूरे देश में हिंसा हो रही है। जो हमारी स्ट्रैंथ थी इकॉनमी। आज अमेरिका और यूरोप में हिंदुस्तान की बात नहीं होती है आज अगर बात होती है तो डिवीजन, अत्याचार, हिंसा की बात होती है। हिंदुस्तान के युवाओं से रोजागर छिना उस पर कोई बात नहीं कर रहा है- राहुल गांधी

-राहुल गांधी के बयान पर सत्ता पक्ष के द्वारा लगातार हो रहे हंगामे के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है।

-राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला, कहा, 'कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इन शब्दों के साथ जो तुकबंदी की है, वह आहत करने वाली है। क्या इस सदन में ऐसे लोग भी चुन कर आ सकते हैं, जो ऐसे भी शब्दों का प्रयोग करते हैं। मैं यह कहना चाहता हूं कि हमारी पार्टी के भी कुछ लोगों ने अपशब्दों का प्रयोग किया था तो हमने उनको बुलाकर उन्हें खेद व्यक्त कराया है।'

-राजनाथ ने आगे कहा, 'मैं तो आहत हुआ हूं, पूरा देश आहत हुआ है। क्या ऐसे लोग सदन में आ सकते हैं जो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं? क्या उनको पूरे सदन से ही नहीं बल्कि पूरे देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए।' वहीं भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने की मांग की।

-स्मृति ईरानी बोली- इतिहास में पहली बार हुआ कि गांधी खानदान का बेटा सरेआम कहता हो, आओ भारत में बलात्कार करो। क्या राहुल गांधी कह रहे हैं कि भारत में हर पुरुष रेप करना चाहता है? क्या राहुल गांधी का देश की जनता को संदेश है कि महिलाओं का रेप होना चाहिए?

क्या कहा था राहुल गांधी ने

मेक इन इंडिया कहा था, लेकिन अब आप जहां भी देखों 'रेप इन इंडिया' है। आप जहां भी देखो झारखंड में महिला का बलात्कार, उत्तर प्रदेश में मोदी जी के एमएलए ने महिला का रेप किया उसके बाद गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। हर प्रदेश में हर रोज 'रेप इन इंडिया'। मोदी जी कहते हैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, मोदी जी आपने ये नहीं बताया कि किससे बचाना है? बीजेपी के एमएलए से बचाना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।