लाइव टीवी

Kashmir Weather: कश्मीर में कई जगह भारी बर्फबारी, मुगल रोड किया गया बंद

Updated Oct 23, 2021 | 15:28 IST

Kashmir Snowfall: कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में बर्फबारी हुई है। कश्मीर के गुलमर्ग और पहलगाम में भारी बर्फबारी हुई है।

Loading ...
कश्मीर घाटी में बर्फबारी

नई दिल्ली: कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में शनिवार को बर्फबारी हो रही है। घाटी के गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, शोपियां और गुरेज इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के मीनामार्ग और द्रास में भी शुक्रवार रात से बर्फबारी हुई है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई है। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि पीर की गली इलाके में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड बंद है। यह सड़क शोपियां जिले को राजौरी और पुंछ जिलों से जोड़ती है। 

बर्फ गिरने से सभी इलाके बर्फ की मोटी चादर से घिर गए हैं। सड़कों पर बर्फ, गाड़ियों पर बर्फ, मैदान पर बर्फ, पेड़ों पर बर्फ और चारों तरफ बर्फ ही बर्फ। कुलगाम, पहलगाम, गुलमर्ग, सोनमर्ग, द्रास और कारगिल हर तस्वीर में बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। इस बर्फबारी से वादियां एक बार फिर बेइंतहा खूबसूरत हो गई है। जम्मू-कश्मीर से लगातार बर्फबारी की तस्वीरें आ रही है। सर्दी के मौसम की शुरुआत में हुई इस बर्फबारी ने घाटी को सजा दिया है। इस नजारे को देखने के लिए कई सैलानी भी कश्मीर पहुंच रहे हैं। गुलमर्ग में बर्फबारी को देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी आते हैं, लेकिन कश्मीर के कई इलाकों को लोगों को मौसम की दोहरी मार भी झेलनी पड़ी है। सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ जाने की वजह से यातायात पर खासा असर पड़ता है। लोगों को गाड़ियां चलाने में परेशानी होती है, ज्यादा बर्फबारी की मार मैदानों पर भी पड़ती है। कई बार ये बर्फ फसलों को नुकसान भी पहुंचाती है। 

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में 22 से 24 अक्टूबर के बीच बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया था। कुलगाम इन दिनों बेहद संवेदनशील इलाका है। यहां कुछ दिन पहले आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था। लिहाजा इलाके में सुरक्षा एजेंसियों का ऑपरेशन होता है तो बर्फबारी की वजह से खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जम्मू कश्मीर में ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है तो निचले इलाकों में भी मौसम ने करवट बदली है। जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में आज बारिश हुई है। श्रीनगर में हल्की बारिश देखने को मिली तो जम्मू में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। आसमान में काले बादल छा गए और दिन में अंधेरा हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।