लाइव टीवी

पटियाला झड़प मामले में शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार, CM मान की बैठक के बाद कार्रवाई 

Updated Apr 29, 2022 | 21:44 IST

Harish Singla : पटियाला के काली देवी मंदिर के पास हुई झड़प के बाद शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार कर लिए गए हैं। उनकी यह गिरफ्तारी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के बाद हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार।
मुख्य बातें
  • पटियाला में शिवसैनिकों औऱ खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प
  • जुलूस में खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने के बाद हालात बिगड़े
  • झड़प में चार लोग घायल हुए, शनिवार सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू

Harish Singla : पटियाला के काली देवी मंदिर के पास हुई झड़प के बाद शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार कर लिए गए हैं। उनकी यह गिरफ्तारी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के बाद हुई है। पटियाला में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में शनिवार सुबह तक धारा 144 लागू की गई है।  

शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू
शहर में कानून-व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए शहर में शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नानक सिंह ने बताया कि झड़प में चार लोग घायल हुए हैं। पटियाला के काली माता मंदिर के समीप शुक्रवार को उस समय तनाव पैदा हो गया जब शिव सेना के कार्यकर्ता यहां मार्च निकाल रहे थे। मार्च निकाल रहे लोगों पर पत्थरबाजी हुई और तलवार लहराए गए। एसएसपी का कहना है कि इस मार्च के लिए पहले से इजाजत नहीं ली गई थी। 

झड़प में चार लोग घायल हुए
नानक सिंह ने कहा, 'झड़प की घटना होने के बाद पुलिस ने ठोस कार्रवाई की है। दोनों समूहों को पहले ही बताया गया था कि उन्हें जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है। उन्होंने जुलूस निकालने के लिए इजाजत मांगी थी लेकिन हमने अनुमति नहीं दी। इस झड़प में चार लोग घायल हुए हैं। घटना की जांच की जा रही है।' पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ अफवाहों ने तनाव बढ़ाने का काम किया। 

Patiala: शिवसेना-खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प के बाद प्रशासन अलर्ट, धारा 144 लागू

सीएम मान ने कहा-घटना दुर्भाग्यपूर्ण
इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है'। मान ने भरोसा दिया कि उनकी सरकार किसी को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगी। सीएम मान ने अपने ट्वीट में कहा, 'पटियाला में झड़प की यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।