लाइव टीवी

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, UPA में शामिल होने की अटकलें

Updated Apr 18, 2022 | 22:09 IST

Mehbooba Mufti meets Sonia Gandhi:पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचीं, इस मुलाकात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

Loading ...
PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

नयी दिल्ली: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, महबूबा ने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उनके आवास पर देश के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा की।

हाल ही में पीडीपी नेता ने कहा था कि कांग्रेस ने अब तक देश को सुरक्षित रखा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा देश में और पाकिस्तान पैदा करना चाहती है। महबूबा 2016 में भाजपा के समर्थन से जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री बनी थीं, लेकिन दोनों के बीच यह गठबंधन लंबे समय तक नहीं चल सका था।

दोनों के बीच हुई इस अहम मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि महबूबा मुफ्ती एक बार फिर से यूपीए का हिस्सा बन सकती हैं, हालांकि ये कयास भर है।

 

PK ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एक प्रेजेंटेशन किया था पेश

गौर हो कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर तीन दिन में दूसरी बार फिर से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक अहम बैठक हुई। इससे पहले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया,राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 14 बड़े नेताओं के साथ बैठक की। बैठक दस जनपथ पर हुई और लगभग 3 घंटे चली थी, बैठक में प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एक विस्तृत प्रेजेंटेशन सोनिया गांधी के सामने रखा था। बैठक के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि प्रशांत किशोर के प्रेजेंटेशन पर सोनिया गांधी ने एक छोटी कमेटी बनाई है जो 1 हफ्ते में अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी।

प्रशांत किशोर अब कांग्रेस के साथ मिलकर कर रहे हैं काम

प्रशांत किशोर की बैठक के बाद इतना तो तय हो गया की राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर की टीम देशभर में कांग्रेस पार्टी के लिए असेसमेंट कर रही है और समय-समय पर उसकी रिपोर्ट सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजी भी जा रही है। उदाहरण के तौर पर प्रशांत किशोर की टीम बिहार में कांग्रेस के नेताओं से फोन करके पूछ रही है कि उनका अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होना चाहिए?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।