लाइव टीवी

Hanuman Jayanti: भोपाल में हनुमान जयंती पर निकली भव्य शोभायात्रा, मुस्लिमों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

Updated Apr 17, 2022 | 10:09 IST

मध्य प्रदेश के भोपाल में मुस्लिमों ने हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा पर फूलों की बरसात की। इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं

Loading ...
हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के भोपाल से सामने आया हनुमान जयंती का अनूठा वीडियो
  • भोपाल में मुसलमानों ने हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस पर फूलों की वर्षा की
  • कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के खरगोन में एक शोभायात्रा के दौरान हुई थी हिंसा

Bhopal News: हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभायात्रा के दौरान दिल्ली और उत्तराखंड में हिंसा की खबरें सामने आ रही है। दोनों ही जगह दो समुदायों के बीच हुई पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश के भोपाल से हनुमान जयंती के दिन ही एक शानादार वीडियो सामने आया है। यह वीडियो भोपाल का है जहां हनुमान जयंती के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी इस दौरान भक्तों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। 

विदिशा में इसी तरह का नजारा

इसी तरह की तस्वीरें मध्य प्रदेश के ही विदिशा से भी सामने आई। जहां शनिवार शाम को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान सड़कें हुनमान जी और जयश्रीराम के नारों से गूंज उठी। इस मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हनुमान भक्तों पर जमकर फूल बरसाए। यह यात्रा कृषि उपज मंडी से शुरू होकर शहर के कई अहम मार्गों से गुजरते हुए बेत्रवती तट पर पहुंचकर खत्म हुई। इस दौरान शोभायात्रा में विधायक सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 'हनुमान जयंती की शोभायात्रा' पर पथराव, कई पुलिसकर्मी हमले में हुए घायल 

खरगोन में हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के ही खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी पर  निकली गई शोभायात्रा के बाद भयंकर हिंसा भड़क गई थी। हिंसा के बाद हालात पर काबू पाने के लिए कर्फ्यू लगाया गया था। रामनवमी के दिन जुलूस पर पथराव और उसके बाद आगजनी की घटनाओं के सिलसिले में अब तक 148 लोगों को गिरफ्तार किया है। खरगोन में दंगाइयों द्वारा कई घरों को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। हालांकि अब यहां स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है।

जहांगीरपुरी में अब शांति लेकिन उठ रहे हैं कई सवाल, जानिए कैसे हुई हिंसा की शुरूआत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।