लाइव टीवी

लोग पुलिस के पास जाने से कतराते हैं, चीफ जस्टिस एनवी रमाना ने बताई वजह

Updated Apr 01, 2022 | 18:10 IST

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमाना ने भारतीय पुलिस में की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, पुलिस की ज्यादतियों, निष्पक्षता की कमी और राजनीतिक वर्ग के साथ घनिष्ठ संबंध के कारण इसकी छवि धूमिल हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमाना

भारत के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमाना ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस को राजनीतिक कार्यपालिका के साथ गठजोड़ तोड़कर सामाजिक वैधता और जनता के विश्वास को पुनः प्राप्त करना चाहिए और नैतिकता और अखंडता के साथ खड़ा होना चाहिए। यह सभी संस्थानों के लिए सही है।

चीफ जस्टिस ने कहा कि निराशा के समय लोग पुलिस के पास जाने से कतराते हैं। भ्रष्टाचार, पुलिस की ज्यादतियों, निष्पक्षता की कमी और राजनीतिक वर्ग के साथ घनिष्ठ संबंध के कारण इसकी छवि धूमिल हुई है। अक्सर शिकायत मिलती है कि पुलिस अधिकारियों ने शासन परिवर्तन के बाद लोगों को परेशान  किया है।

उन्होंने कहा कि  इन्फ्रा और मैनपावर की कमी, निम्नतम स्तर पर अमानवीय स्थिति, आधुनिक उपकरणों की कमी, साक्ष्य प्राप्त करने के संदिग्ध तरीके, नियम पुस्तिका का पालन करने में विफल अधिकारी और अधिकारियों की जवाबदेही की कमी ऐसे मुद्दे हैं जो पुलिस व्यवस्था को प्रभावित कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।