लाइव टीवी

इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, छापेमारी में घर से मिले थे 257 करोड़ रुपए

Updated Dec 27, 2021 | 18:01 IST

कानपुर इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उसके घर से छापे के दौरान 257 करोड़ से कैश बरामद हुआ। 23 किलो सोना मिला है।

Loading ...
इत्र कारोबारी पीयूष जैन

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उसके घर से छापेमारी में 257 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ। आज 23 किलो सोना मिला है। कानपुर के व्यवसायी पीयूष जैन को टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

डीजीजीआई ने बताया कि पीयूष जैन ने स्वीकार किया है कि रिहायशी परिसर से बरामद नकदी बिना जीएसटी के माल की बिक्री से जुड़ी है। ओडोकेम इंडस्ट्रीज, कन्नौज द्वारा बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी का संकेत देने वाले रिकॉर्ड पर उपलब्ध भारी सबूतों को देखते हुए। डीजीजीआई के अधिकारियों ने कन्नौज में ओडोकेम इंडस्ट्रीज के आवासीय/कारखाना परिसर की भी तलाशी ली है जो प्रगति पर है। कन्नौज में छापेमारी के दौरान अधिकारी करीब 17 करोड़ रुपए की नकदी बरामद करने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा एक अंडरग्राउंट स्टोर में छिपाकर रखे गए करीब 6 करोड़ रुपए के बाजार मूल्य वाले  600 किलोग्राम से अधिक चंदन के तेल सहित ईत्र के निर्माण में उपयोग किए जाने वाले विशाल बेहिसाब कच्चे माल और करीब 23 किलोग्राम सोने बरामद किए गए।

डीजीजीआई ने कहा कि कन्नौज में तलाशी अभियान शाम तक जारी रहने की संभावना है। अब तक कुल 194.45 रुपए नकद बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि कन्नौज में ओडोकेम इंडस्ट्रीज के आवासीय/कारखाना परिसरों में छापेमारी के दौरान करीब 23 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। चूंकि बरामद सोना विदेशी चिह्नों वाला है, इसलिए आवश्यक जांच के लिए राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) को शामिल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-  इत्र व्यापारी पीयूष जैन के यहां से 257 करोड़ कैश जब्त, CBIC के इतिहास में सबसे बड़ी बरामदगी-Video

ये भी पढ़ें-  कौन हैं पीयूष जैन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।