लाइव टीवी

Ludhiana Blast Case: लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया शख्स निकला बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल, ड्रग्स केस में जा चुका था जेल

Updated Dec 25, 2021 | 12:34 IST

Ludhiana District Court Blast update: लुधियाना की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में हुए ब्लास्ट मामले में मारे गए शख्स की पहचान हो गई है वो पंजाब पुलिस का पूर्व हेड कॉन्स्टेबल था।

Loading ...
लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया व्यक्ति निकला बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल

नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट (Ludhiana District Court Blast) केस में मारे गए व्यक्ति की पहचान हो गई है बताया जा रहा है कि वो पूर्व हेड कॉन्स्टेबल गगनदीप सिंह है, उसका पिछला ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब रहा है और वो एक ड्रग्स मामले में जेल भी जा चुका था।

गौर हो कि लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट में जिस व्यक्ति के चिथड़े उड़े थे, उस व्यक्ति की पहचान हो गई है वह पंजाब पुलिस का पूर्व हेड कॉन्स्टेबल था, वहीं पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस ब्लास्ट को लेकर वहां की सियासत गर्माई हुई है, इस कोर्ट ब्लास्ट को लेकर कई प्रकार की साजिश की आशंका जताई जा रही थी।

पहचान के नाम पर मिला था सिर्फ टैटू 

इस धमाके के बाद मौके पर पहुंची एनएसजी की टीम को टॉयलेट से एक क्षत-विक्षत हालत में एक शव मिला था उस शव को टॉयलेट से निकाला गया था, और पहचान के नाम पर सिर्फ एक टैटू मिला था, तब ये सवाल सामने आ रहा था कि इस धमाके को करने वाला था कौन और इसका पता अब कैसे चल पाएगा। 

पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया गया था

लुधियाना में कोर्ट परिसर में ब्लास्ट में एक की मौत हुई थी और पांच लोग घायल हुए थे पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया गया था, सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए, धमाके को लेकर थाना डिवीजन नंबर पांच में अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया था यह मामला कोर्ट कंपलेक्स चौकी इंचार्ज एएसआई सुखपाल सिंह के बयान पर दर्ज किया गया है। एएसआई के अनुसार करीबन 12:30 बजे दूसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ था जिसके बाद 5 लोग घायल हुए हैं और एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई है। पुलिस की तरफ से इरादा हत्या की धारा 307, आईपीसी हत्या की धारा 302 और एक्सप्लोसिव एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया था।

'चुनाव के पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है'

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि चुनाव के पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। बेअदबी की कोशिश नाकाम होने पर धमाका किया गया है।  सीएम चन्नी ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी, उन्होंने कहा था जांच चल रही है। कुछ लोग पंजाब में अशांति फैलाना चाहते हैं, सरकार अलर्ट पर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।