लाइव टीवी

ऐसा कौन सा धंधा है जनाब...सिर्फ 18 महीने में अफसर की संपत्ति 23 लाख से सीधे 2 करोड़ हो गई...6 हजार के चक्कर में पकड़ा गया

Updated Sep 09, 2022 | 22:17 IST

आंध्रप्रदेश में तैनात एक अफसर ने अपनी नौकरी के दौरान इतना घूस लिया कि सिर्फ दो साल से भी कम समय में लखपति से सीधे करोड़पति हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सीबीआई ने अफसर के खिलाफ दर्ज किया मामला
मुख्य बातें
  • 6000 की घूस मामले में सीबीआई ने शुरू की थी जांच
  • छापे में मिला था डेढ़ करोड़ से ज्यादा का कैश
  • 30 लाख से ऊपर का मिला था सोना

नौकरी या लॉटरी...इस अफसर की कमाई देखकर आप यही कह उठेंगे कि यह शख्स नौकरी करता था या फिर उसकी लॉटरी लगी थी। सिर्फ एक साल 6 महीने में लखपति से करोड़पति बनने वाला यह अफसर सिर्फ 6 हजार की घूसखोरी में पकड़ा गया था। सीबीआई ने अब इस अफसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में जांच के दौरान पता चला है कि एक पौधा संरक्षण अधिकारी (Plant Protection Officer) की संपत्ति सिर्फ 18 महीने के भीतर 23 लाख रुपये से बढ़कर 2 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है। अब अफसर के खिलाफ आय से अधिक का मामला दर्ज किया गया है। 

दरअसल हुआ यूं कि अफसर 6 हजार रुपये के घूस के चक्कर में पकड़ाया था। इसके बाद जब उनकी संपत्ति की जांच हुई तो सीबीआई के अधिकारियों की आंख फटी की फटी रह गई। 

सीबीआई ने कहा कि दिसंबर 2020 और जुलाई 2022 के बीच विशाखापत्तनम में अफसर की पोस्टिंग के दौरान ये संपत्ति जमा की गई थी।जांच में पता चला कि उनकी संपत्ति 23.29 लाख रुपये से बढ़कर 2.12 करोड़ रुपये हो गई थी। इसके बाद जब सीबीआई ने छापा मारा तो 1.86 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, रुड़की में प्लॉट, 32 लाख रुपये से अधिक का सोना और बैंक खाते में 10 लाख रुपये मिले।

अफसर के वेतन और ब्याज के कैलकुलेशन पर विचार करने के बाद सीबीआई ने पाया कि 1.98 करोड़ रुपये की संपत्ति का कोई हिसाब नहीं है। जो ज्ञात इनकम स्त्रोत से बहुत ज्यादा है।

ये भी पढ़ें- Kim Jong Un: वो झपकी पर दे देता है मौत की सजा...अपने ही फूफा को डाल दिया था कुत्तों के सामने; वो तानाशाह जिससे अमेरिका भी डरता है!

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।