लाइव टीवी

Delhi Pollution Level Today: दिल्ली-एनसीआर में पीएम 2.5 में आई कमी लेकिन हवा की गुणवत्ता अभी भी खराब

Updated Nov 11, 2019 | 08:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pollution Level Today in Delhi NCR: दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में कमी आई है लेकिन हवा की गुणवत्ता अभी भी खराब श्रेणी में है।

Loading ...
पीएम 2.5 में आई कमी लेकिन हवा की गुणवत्ता अभी भी खराब

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर में पीएम 2.5 का स्तर खराब श्रेणी में है। प्रदूषण की मात्रा पर नजर रखने वाली संस्था सफर के मुताबिक हवा की गुणवत्ता अभी भी खराब है। पीएम 2.5 की मात्रा 251 और पीएम 10 का स्तर 232 पर है, हालांकि अगर एक हफ्ते पहले वाले आंकड़े से देखें तो इसमें कमी आई है। जानकारों का कहना है कि हवा की रफ्तार में तेजी और कुछ जगहों पर बारिश की वजह से प्रदूषण के स्तर में कमी आई है। 

प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में हेल्थ इमरजेंसी लागू की गई थी। इसके साथ ही दिल्ली में चार नवंबर से ऑड-ईवन भी लागू है। चार नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में इस विषय पर सुनवाई हुई थी जिसमें अदालत ने संबंधित सरकारों की जबरदस्त अंदाज में आलोचना करते हुए नसीहत दी।


जानकार कहते हैं कि पंजाब, हरियाणा और एनसीआर के कुछ इलाकों में पराली जलाए जाने की वजह से वातावरण प्रदूषित हुआ। राज्य सरकारें पराली पर रोक लगाने के दावे तो करती रहीं। लेकिन हकीकत में इस तरह के मामलों में किसी तरह की कमी नहीं आई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।