लाइव टीवी

वीरेंद्र कुमार के निधन पर PM मोदी का शोक, कहा-गरीबों की आवाज उठाते थे मातृभूमि' के एमडी

Updated May 29, 2020 | 11:38 IST

PM Modi condoles death of Veerendra Kumar: पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं राज्यसभा सदस्य एम पी वीरेंद्र कुमार जी के निधन से दु:खी हूं। उन्होंने एक प्रभावी विधायक एवं सांसद के रूप में अपनी पहचान बनाई।'

Loading ...
पीएम मोदी ने वीरेंद्र कुमार के निधन पर शोक जताया।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा सदस्य एवं मलयालम भाषा के अग्रणी दैनिक अखबार ‘मातृभूमि’ के प्रबंध निदेशक एम पी वीरेंद्र कुमार के निधन पर शुक्रवार को शोक जताते हुए कहा कि वह गरीबों और वंचितों के लिए आवाज उठाने में यकीन रखते थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाचार एजेंसी ‘प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ के निदेशक मंडल के सदस्य वीरेंद्र कुमार का दिल का दौरा पड़ने से बृहस्पतिवार को निधन हो गया।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं राज्यसभा सदस्य एम पी वीरेंद्र कुमार जी के निधन से दु:खी हूं। उन्होंने एक प्रभावी विधायक एवं सांसद के रूप में अपनी पहचान बनाई।’उन्होंने कहा कि वीरेंद्र कुमार गरीबों एवं वंचितों के लिए आवाज उठाने में यकीन रखते थे। मोदी ने कहा, ‘मैं उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ओम शांति।’वीरेंद्र कुमार 1987 में केरल विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। वह दो बार लोकसभा के लिए भी निर्वाचित हुए थे।

मार्च 2018 में वह केरल से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए थे। उन्हें वाम लोकतांत्रिक मोर्चे का समर्थन प्राप्त था।
वीरेंद्र कुमार समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के तीन बार अध्यक्ष (चेयरमैन) रह चुके थे। वह समाचार एजेंसी के निदेशक भी रहे थे।
भाषा सिम्मी नरेश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।