लाइव टीवी

चीन में विमान दुर्घटनाग्रस्त, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख, चीनी राजदूत ने कहा- धन्यवाद पीएम मोदी

Updated Mar 21, 2022 | 21:42 IST

China plane crash: चीन का एक यात्री विमान दक्षिणी प्रांत गुआंगशी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 132 लोग सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शोक व्यक्त किया।

Loading ...
चीन में विमान क्रैश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के गुआंगशी में यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शोक व्यक्त किया है। सोमवार को चाइना ईस्टर्न एयरलाइन का बोइंग 737 विमान तेंगशियान काउंटी के वुझो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आसपास के पहाड़ी इलाके में आग लग गई। 132 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर यह विमान कुनमिंग से गुआनझो जा रहा था। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि चीन के गुआंगशी में यात्री विमान एमयू5735 के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। दुर्घटना में मारे गए लोगों और उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदना।

इसके लिए भारत में चीनी राजदूत सुन वेइदॉन्ग ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि हवाई दुर्घटना में हुए नुकसान के लिए आपकी प्रार्थना और सहानुभूति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय मित्रों का धन्यवाद। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने खोज और बचाव के सभी प्रयासों और उसके बाद के उचित समाधान का आदेश दिया है। पीड़ितों के लिए शोक, उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। 

विमान में सवार 132 लोगों में 123 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य थे। रिपोर्ट के अनुसार, कितने लोग हताहत हुए हैं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि विमान हादसे की खबर सुनकर वह हैरान हैं और व्यापक तलाशी तथा बचाव कार्य का आदेश दिया है। इस बीच, विमानन कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि चीन की तीन सबसे बड़ी विमानन कंपनियों में शामिल चाइना ईस्टर्न एयरलाइन ने हादसे के बाद अपने सभी बोईंग 737-800 विमानों की उड़ानें रद्द कर दी हैं। इस विमान को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:10 मिनट पर कुनमिंग से उड़ान भरनी थी और दोपहर 2:52 बजे गुआनझो पहुंचना था, लेकिन अब बाईयुन हवाई अड्डे के ऐप पर इसे लापता बताया जा रहा है।

चीन में बड़ा हादसा, दक्षिणी चीन में गिरा बोइंग 737 विमान, प्लेन में 132 लोग थे सवार-Video

क्रैश से पहले उन 7 मिनटों में बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर में क्या हुआ?, जानिए पूरा सच

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।