लाइव टीवी

Message of Cleanliness:पीएम मोदी ने 'पानी की खाली बोतल' और 'कचरा' खुद उठाकर दिया स्वच्छता का संदेश, देखें VIDEO

Updated Jun 19, 2022 | 13:58 IST

PM Modi gave a message of cleanliness: 'स्वच्छता अभियान' को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद सजग रहते हैं, इसकी बानगी दिल्ली में प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन के मौके पर दिखाई दी।

Loading ...

PM Modi Message: दिल्ली (Delhi) के प्रगति मैदान में  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर का उद्घाटन करने के बाद टनल से कूड़ा उठाते हुए आए नज़र। पीएम ने ऐसा कर देश वासियों को स्वछता अभियान के महत्व के बारे में संदेश दिया। 

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संडे को प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य टनल और पांच अंडरपास का उद्घाटन किया। यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है, पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है।

प्रधानमंत्री मोदी का संडे को दिल्ली में प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना का उद्धाटन के बाद अलग ही नजारा देखने को मिला, पीएम जब कॉरिडोर का निरीक्षण कर रहे थे, तो उनको वहां किनारे रैपर दिखाई पड़ा जिसको उन्होंने उठाया वहीं थोड़ी दूर बाद पानी की खाली बोतल को उन्होंने उठाया। 

पीएम मोदी वाल्मीकि बस्ती पहुंचे थे और वहां भी साफ-सफाई की थी

गौर हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन के पास खुद झाड़ू उठाकर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी, इसके बाद वह वाल्मीकि बस्ती पहुंचे थे और वहां भी साफ-सफाई की थी वहीं साल 2019 में तमिलनाडु के महाबलीपुरम में पीएम मोदी खुद तट से कूड़ा कचरा उठाते नजर आए थे।

पीएम मोदी पूर्व में भी कई मौकों पर सफाई को लेकर संदेश देते रहे हैं

ध्यान रहे कि पीएम मोदी पूर्व में भी कई मौकों पर सफाई को लेकर संदेश देते रहे हैं, 'स्वच्छ भारत मिशन' पीएम मोदी के प्रमुख अभियानों में से एक रहा है, इसके जरिए उन्होंने देशवासियों को साफ-सफाई के प्रति जागरुक किया।  2 अक्टूबर 2014 को महात्मा गांधी की 145वीं जयंती पर पीएम मोदी ने इस अभियान को लॉन्च किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।