लाइव टीवी

PM Gujrat Visit:पीएम मोदी ने साबर डेयरी परियोजनाओं का किया उद्घाटन, कहा-पेट्रोल में इथेनॉल का मिश्रण आठ वर्ष में 10 गुना बढ़ा

Updated Jul 28, 2022 | 16:27 IST

PM Gujrat Visit News: पीएम मोदी ने गुरूवार को साबर डेयरी प्लांट का किया उद्घाटन, 1000 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी

Loading ...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पेट्रोल में इथेनॉल का मिश्रण 2014 से पहले 40 करोड़ लीटर था, जो अब बढ़कर 400 करोड़ लीटर हो गया है।उन्होंने गुजरात में साबर डेयरी की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा में कहा कि पेट्रोल में इथेनॉल के मिश्रण से किसानों की आय भी बढ़ गयी है।

मोदी ने कहा कि पिछले आठ वर्ष में किसानों की सालाना आय बढ़ाने के निरंतर प्रयास अब नतीजे दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेती के अलावा पशुपालन, मत्स्य पालन और शहद के उत्पादन जैसी संबद्ध कारोबारी गतिविधियों ने भी किसानों की आय बढ़ायी है।

पीएम मोदी ने साबर डेयरी की 1000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का आधारशिला भी रखा साबर डेयरी की क्षमता 1.20 लाख टन है, इस दुग्ध उत्पादक संघ को साबर डेयरी के नाम से भी जाना जाता है। साबर डेयरी में बना यह संयंत्र प्रतिदिन 120 मीट्रिक टन दूध पाउडर का उत्पादन करने की क्षमता रखता है।

'सरकार ने प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया'

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि सरकार ने प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है क्योंकि मवेशी इसे खा लेते थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया पीएम मोदी ने कहा कि आज साबर डेयरी का विस्तार हुआ है सैकड़ों करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट यहां लग रहे हैं आधुनिक टेक्नॉलॉजी से लैस मिल्क पाउडर प्लांट और ए-सेप्टिक पैकिंग सेक्शन में एक और लाइन जुड़ने से साबर डेयरी की क्षमता और अधिक बढ़ जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।