लाइव टीवी

100 करोड़वां टीका लगते वक्त RML अस्पताल में मौजूद रहे PM मोदी, सिक्योरिटी  गार्ड से लेकर दिव्यांग बच्ची से की बात [Video]

Updated Oct 21, 2021 | 13:14 IST

One billion COVID19 vaccinations : गुरुवार को देश के 100 करोड़ कोरोना टीकों के लक्ष्य को हासिल किया। इस मौके पर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत की।

Loading ...
100 करोड़वां टीका लगते वक्त RML में मौजूद रहे PM मोदी
मुख्य बातें
  • 100 करोड़वां टीका लगते समय आरएमएल अस्पताल में मौजूद रहे पीएम मोदी
  • इस दौरान पीएम मोदी ने नर्स से पूछा- कोई आप पर चिल्लाया तो नहीं
  • प्रधानमंत्री ने सुरक्षा गार्ड से लेकर दिव्यांग बच्ची से की मुलाकात

नई दिल्ली: कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंचने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। पीएम मोदी की मौजूदगी में 100 करोड़वां टीका लगाया गया। गौर करने वाली बात ये है कि जिस शख्स को 100 करोड़वां टीका उसका नाम अरुण राय है जो पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है। अरुण को जिस समय टीका लगा उस दौरान पीएम मोदी भी वहीं मौजूद थे। अरुण दिव्यांग हैं और कुछ दिन पहले ही वह दिल्ली पहुंचे थे।

दिव्यांग बच्ची ने सुनाया देशभक्ति गाना

अस्पताल पहुंचने पर पीएम मोदी ने नर्स से लेकर सुरक्षा गार्ड और एक दिव्यांग बच्ची से बात की। इस दौरान दौरान पीएम मोदी ने नर्स से पूछा कि उन्हें टीकाकरण के समय किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। इस दौरान वैक्सीन लगाने पहुंची एक दिव्यांग लड़की से भी पीएम मोदी ने बात की और पूछा कि आप क्या करती हैं। इस पर दिव्यांग बच्ची ने जवाब देते हुए बताया कि वह गाना गाती है जिसके बाद पीएम ने गाना सुनाने की फरमाइश कर डाली। इसके बाद  टीका लगवाने आई लड़की ने 'ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी' गाना गाया।

नर्स से पूछा कोई चिल्लाया क्या?

एक नर्स से भी मुलाकात की पूछा कि क्या टीका लगवाने वाला कोई ऐसा शख्स भी आया, जिसे दर्द हुआ हो या चिल्लाया हो।100 करोड़वां टीका लगवाने वाले अरुण रॉय से पीएम मोदी ने टीके में हुई देरी को लेकर पूछा तो उन्होंने पीएम से कहा, 'मेरे लिए आज का दिन सौभाग्यशाली था कि पीएम नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात हुई।' इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मोदी ने आरएमएल अस्पताल के अधिकारियों के साथ बातचीत की। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी उनके साथ मौजूद थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।