लाइव टीवी

कैंसर से जूझ रही हैं लेफ्टिनेंट जनरल की बहन, PM मोदी ने खुद कॉल किया तो भावुक हुए रिटायर्ड ऑफिसर

Updated Dec 19, 2021 | 13:47 IST

प्रधानमंत्री ने रिटायर्ट लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा से बात कर बहन के लिए कैंसर की दवा पर आश्वासन दिया। इस बात का खुलासा खुद ले जनरल हुड्डा ने ट्वीट कर किया है।

Loading ...
कैंसर से जूझ रही हैं ले. जनरल की बहन, PM के कॉल से हुए भावुक
मुख्य बातें
  • सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो ले. जनरल हुड्डा ने PM मोदी को लेकर कही बड़ी बात
  • ले. जनरल हुड्डा ने कैंसर से जूझ रही बहन के लिए मांगी थी मदद
  • जनरल हुड्डा ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी, बताया कैसे आया पीएम का फोन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री खुद को लोगों से कैसे जोड़े रखते हैं इसके आपने पहले भी कई उदाहरण देखें होंगे। इसी से जुड़ा एक और ताजा वाकया सामने आया है जिसका वर्णन 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) दीपेंदर सिंह हुड्डा ने खुद किया है। दरअसल लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा की बहन सुषमा को कैंसर हैं जो एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर की पत्नी है। सुषमा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर भारत में एक नई दवा को मंजूरी देने की मांग की थी तांकि लोगों की परेशानियां दूर हो सके।

जनरल हुड्डा की बहन ने किया था ट्वीट

शनिवार दोपहर को सुषमा हुड्डा ने ट्वीट किया कि वह प्रधानमंत्री से ‘‘बड़ी उम्मीद के साथ’’ हस्तक्षेप करने और भारतीय बाजार के लिए दवा ट्रोडेलवी की जल्द से जल्द मंजूरी और खरीद सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रही हैं क्योंकि उन्हें और कई अन्य लोगों को यह नया जीवन प्रदान करेगा। अपनी बहन के इस ट्वीट को कोट कर रिट्वीट करते हुए पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा, ‘सुषमा हुड्डा मेरी बहन हैं, जो कई वर्षों से कैंसर की मरीज हैं और उम्मीदें धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही है। अगर नयी दवा (ट्रोडेलवी) को मंजूरी मिलती है तो उनके साथ कई लोगों को बचाने का एक मौका मिल सकता है।’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने पीएमओ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को टैग किया।


ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए 'सर्जिकल स्ट्राइक' कर सकती है भारतीय फौज : पाक मीडिया 

पीएम की तारीफ

कुछ घंटे बाद डी एस हुड्डा ने फिर एक ट्वीट किया और बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की, जिन्होंने चिंता व्यक्त की।हुड्डा ने लिखा, 'उनके (प्रधानमंत्री) फोन और जवाब से सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मामले पर गौर किया जाएगा। एक भारतीय होने और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर गर्व है।’

जब 2016 में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ हुई थी तब लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे। उन्होंने 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश के लिए एक दृष्टि पत्र तैयार करने के संबंध में कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित एक टास्क फोर्स का नेतृत्व किया था।

ये भी पढ़ें:  सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर अमित शाह ने PAK को चेताया- सामने से जैसा सवाल आएगा, वैसा ही जवाब जाएगा
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।